सीवान: विंग कमांडर अभिनंदन के वतन वापसी पर जमकर थिरके लक्ष्मीपुर वासी

0
47

सीवान/आशीष : पाकिस्तान द्वारा भारत के एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन ठाकुर की रिहाई पर पूरा देश जश्न मना रहा है. पूरे देश मे बस एक ही नाम अभिनंदन अभिनंदन की चर्चा है. बता दे कि 27 फरवरी को पाकिस्तान के विमान एफ-16 का पीछा करने के दौरान भारतीय विमान मिग 21 विमान क्रैश हो गया था इसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन ठाकुर अपनी जान बचाने के लिए के पैराशूट से कूदे थे लेकिन बदकिस्मती से वे पाकिस्तान की जमीन में कदम रख दिये थे.

जिसके बाद पाकिस्तान के लोगों ने उन्हें पकड़ पाकिस्तानी आर्मी को सुपुर्द कर दिया गया था. जिसके बाद दोनों देशों के बीच युद्ध कि स्थिति बन गई थी. भारतीय सेना एवं भारत सरकार के दबाव एवं कूटनीति के आगे पाकिस्तान ने हार मान लिया एवं हमारे वीर विंग कमांडर को 2 दिन के बाद रिहा करने के लिए तैयार हो गया. आज विंग कमांडर अभिनंदन ठाकुर का वतन वापसी भारत-पाक सीमा अटारी बॉर्डर यानि बाघा बॉर्डर से अब से कुछ ही देर में किया जा रहा है.

वतन वापसी पर पूरा देश जश्न मना रहा है. इसे सभी लोग भारत की जीत माना रहे है. इसी जीत का जश्न जिले के वार्ड संख्या 27 लक्ष्मीपुर सिसवन ढाला टावर के पास नव युवक दल के युवाओं ने पूरे जोश के साथ मनाया. लक्ष्मीपुर के युवाओं ने अभिनंदन के वतन वापसी पर लड्डू बांटे एवं ढोल ताशे के साथ साथ डीजे पर डांस कर जीत का जश्न मनाया. युवाओ ने एक दूसरे को गुलाल भी लगाए. युवाओ ने ढोल ताशे के साथ पूरा लक्ष्मीपुर का भ्रमण किया.

जमकर आतिशबाजी किये. इस मौके पर अमित, चंदन, मनोज, अनिल कुमार, आशीष, सलीम, प्रेम, रविशंकर, मंतोष, बीडीसी बड़रम नन्हे पाण्डेय, मुन्ना श्रीवास्तव, रिजवान, बिजली, अनूप समेत सैकड़ो युवाओ ने जश्न में शामिल होकर देश की जीत में शामिल हुए. वही लक्ष्मीपुर निवासी शिक्षिका पूनम यादव ने लड्डू बंटवाया उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने देश को जीत दिलाया है।