Siwan : रंगदारी का विरोध करने पर दो सगे भाइयों को अपराधियों ने गोली मारकर किया घायल, अपराधी फरार

सीवान

Kausal Singh : बिहार के सीवान में एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने का विरोध करने पर दो सगे भाइयों को अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना सीवान जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र के भीखा बांध के पास भैया बहिनी के पास की है. बुधवार को दोनों बाई अपने दोस्त की दुकान पर पहुंचे थे. इसी दौरान बदमाश भी पहुंचे और विवाद शुरू कर दिया. रंगदारी देने का विरोध करने पर दोनों भाइयों पर गोलियों से हमला कर दिया.

घायल की पहचान दरौंदा थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर निवासी हरिहर चौरसिया के पुत्र दिलीप चौरसिया और प्रमोद चौरसिया के रूप में हुई है. बताया जाता है कि घायल के दोस्त प्रेमचंद्र की किराना दुकान है. उनसे गांव के ही कुछ लोगों ने पहले से रंगदारी की मांग की और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी.

बुधवार की देर शाम दोनों भाई दिलीप और प्रमोद अपनी दुकान बंद कर दोस्त प्रेमचंद के दुकान पर पहुंचें. इसी दौरान बदमाश भी दुकान पर आए और प्रेमचंद से रंगदारी मांगने लगे. इस दौरान दोनों भाइयों ने जब इसका विरोध किया तब अपराधियों ने दोनों के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी. इसमें दिलीप चौरसिया और प्रमोद चौरसिया को गोली लग गई. घटना के बाद अपराधी फरार हो गए.

स्थानीय लोगों ने घायलों को इलाज के लिए सिवान सदर अस्पताल पहुंचाया. गोली मारने का आरोप रामचंद्रपुर निवासी बच्चा प्रसाद, चंदन कुमार, अजीत, मुन्ना और कुंदन पर लगा है. घायल दिलीप चौरसिया ने बताया कि मेरे भाई प्रमोद के दोस्त प्रेमचंद की किराना दुकान पर पहले भी रंगदारी मांगा गया और धमकी दी गई.

हम लोग दुकान बंद कर वापस आ रहे थे तभी किराना दुकान पर अपराधी पहुंचे और रंगदारी की मांग करने लगे. इसका विरोध करने पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. घटना के बाद सावान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि मामले की जानकारी मिली हैं. घायलों का इलाज चल रहा है. पूरे मामले की जांच कर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.