66वीं बीपीएससी परीक्षा में वैशाली के रहने वाले सुधीर कुमार ने किया टॉप

बिहार वैशाली

बीपी डेस्क। 66वीं बीपीएससी परीक्षा में वैशाली जिला के महुआ के रहने वाले सुधीर कुमार के टॉपर बनने पर घर में खुशियों की लहर है। तो वही बधाइयों का भी तांता लगा हुआ। घर में लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुधीर कुमार बीपीएससी तो टॉपर है ही साथ में यूपीएससी का पीटी निकाल चुके हैं और उनका लक्ष्य यूपीएससी में टॉप करना है। उनके माता-पिता ने अभी बताया कि बेटा काफी लगन से दिल्ली में पढ़ाई कर रहा है बीपीएससी में टॉपर होना अपने आप में खुशी की बात है।

लेकिन उम्मीद है कि वह यूपीएससी भी जल्द ही कंप्लीट कर लेगा और तब सिर्फ परिवार ही नहीं पूरे महुआ के लिए गर्व का विषय होगा। सुधीर के पिता महुआ पोस्टऑफिस में क्लर्क है तो माता सरकारी अस्पताल का नर्स है। सुधीर कुमार की पढ़ाई महुआ के ही निजी विद्यालय सेंट जॉन स्कूल से हुई इसके बाद वह महुआ में ही पढ़ाई भी कर रहा था

और एक कोचिंग संस्थान भी चलाता था इसी दौरान यूपीएससी की तैयारी के लिए वह दिल्ली चला गया और वही से आकर उसने बीपीएससी का एग्जाम भी दिया और उसकी मेहनत ने टॉपर बना दिया इतना ही नहीं वह यूपीएससी की परीक्षा में पीटी एग्जाम पास कर चुका है, घरवालों को पूरी उम्मीद है कि जल्दी ही यूपीएससी का रिजल्ट लाकर वह घरवालों को और भी गौरवान्वित करेगा।