मोतिहारी और सुगौली के व्यापारी से रंगदारी मांगने वाला अपराधी को किया गिरफ़्तार, एक फरार

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी: जिले के सुगौली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बीते दिन सुगौली प्रखंड के बढ़ेया गांव में गल्ला व्यापारी से रंगदारी की मांगने एवं रंगदारी नहीं देने पर उस के घर पर गोली चलाने और मोतिहारी के मोबाइल विक्रेता केसरी कलेक्शन दुकानदार से पंद्रह लाख की रंगदारी मांगने वाले एक अपराधी को सुगौली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि एक अन्य अपराधी भागने में सफल रहा।


जानकारी के अनुसार सुगौली के गल्ला व्यापारी सुरेंद्र साह ने रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस को आवेदन दिया था। जिसे गंभीरता से लेकर पुलिस कई दिनो से इस मामले की छान बीन करने में लगी हुई थी । इसी बीच पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छगराहा स्कूल में अपराधियों के आने की सूचना मिली। सुगौली थानाध्यक्ष विवेक जयसवाल ने बताया की बढ़ेया कांड के बाद हमने इस की केस की तह तक पहुंचने के लिए पूरी कोशिश की। कई जगह छापेमारी भी किया गया। लेकिन, यह वहां से लगातार अपना जगह बदलता गया।

वहीं स्कूल में आने की सूचना मिली तो पुलिस टीम गठित कर स्कूल को चारों ओर से घेर कर इंतज़ार कर रहे थे। तभी स्कूल की ओर एक बाइक आती दिखी। जैसे ही हम लोग वहा पहुंचे तो एक अपराधी वहां से भाग निकला। वहीं दूसरा अपरधी जिसकी पहचान भटहा निवासी कुंवर सिंह के पुत्र बिट्टू कुमार के रूप में हुई उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक नलकट्टा और कारतूस बरामद हुआ। वही बिट्टू कुमार ने पुलिस दिए बयान में बताया की दूसरा जो भाग निकला वह डब्लू कुमार उर्फ़ बब्लू कुमार बनकटवा गांव का निवासी है ।

उसके पास भी इस तरह का हथियार है । बिट्टू कुमार ने बताया की हम दोनों पहले फ़ाइनेंसर के यहा गड़ियां उठाने का कार्य करते थे। वहीं पर हमारी मुलाक़ात डब्लू कुमार से हुई पैसे की तंगी को लेकर हम दोनों ने रंगदारी वसूलने में जुटे थे। इस क्रम में पहली बार बढ़ेया निवासी सुरिंदेर साह और मोतिहारी के व्यापारी केसरी कलेक्शन के मालिक को फ़ोन कर कर रंगदारी की मांग की थी। वहीं छंगराहा स्कूल से हम लोग सुरिंदेर साह की हत्या करने के लिए जा रहे थे, तभी पुलिस ने पकड़ लिया। वही पुलिस बिट्टू पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया है।