चुनाव आते जाते महागठबंधन हो जाएगा धराशाई- चिराग

0
154

पटना/(नियाज़ आलम): महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान पर लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने कड़ी टिप्पणी दी है। उन्होंने कहा है कि यहां सबकी अपनी अपनी महत्वाकांक्षाएं हैं। एक ही मंच पर प्रधानमंत्री पद के एक दर्जन से ज्यादा दावेदार नजर आ रहे हैं, ऐसे में एकता की बात करना मेरी समझ के परे है। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि चुनाव आते-आते महागठबंधन धराशाई हो जाएगा। चिराग पासवान ने पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि एक तरफ ममता बनर्जी वाम दलों के साथ किस तरह से सीट शेयरिंग करेंगी। दूसरी तरह उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती ने कांग्रेस को गठबंधन से अलग कर दिया है उस हिसाब से तो उत्तर प्रदेश में महागठबंधन हुआ ही नहीं। लोजपा सांसद ने कहा कि महागठबंधन की जनता पूरी तरह से भ्रमवाद है।

उन्होंने फिर दोहराया कि साथ फोटो खिंचवाने में और साथ रहने में काफी फर्क है। इसके साथ ही चिराग पासवान ने 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगले में तेजस्वी के रहते हुए सरकारी पैसों के खर्च को लेकर बेहद सधी हुई टिप्पणी की है। चिराग ने कहा कि वह सरकारी पैसों के दुरुपयोग के सख्त खिलाफ हैं। चिराग पासवान ने यह भी कहा कि जब महागठबंधन के बड़े नेता मुलायम सिंह यादव का ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद मिल गया है तो वह महागठबंधन के पास बचा ही क्या है। उन्होंने लालू परिवार पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर तेजस्वी यादव ने अपने पैसों से सरकारी बंगले में शानो शौकत का सामान लगवाया तो वह इस पर कुछ नहीं कह सकते क्योंकि उनके परिवार ने इधर उधर से बहुत पैसे कमाए हैं। बात दें कि आगामी 3 मार्च की एनडीए की रैली की तैयारी को लेकर आज लोजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए चिराग पासवान ने यह बातें कहीं। बैठक में लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान के अलावा रामचंद्र पासवान, पशुपालन मंत्री पशुपति कुमार पारस समेत बिहार के सभी जिलों से आए कार्यकर्ता मौजूद रहे। बैठक के दौरान पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा। एनडीए की गांधी मैदान में प्रस्तावित रैली के संबंध में चिराग पासवान ने कहा की रैली में दूर दराज सेआने वाले लोगों लिये आवास और खाने पीने का प्रबंध पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर पंचायत में लोजपा का एक अपना जनाधार है और रैली में पार्टी हर तरह से सहयोग करेगी।