कोर्ट और उपभोक्ता फोरम के आदेश का नजरअंदाज कर बिजली विभाग ने उपभोक्ता का बिजली काटा

बगहा/प्रतिनिधि: स्पेशल कोर्ट मुजफ्फरपुर एवं उपभोक्ता फोरम पश्चिम चंपारण बेतिया में बगहा बिजली विभाग के एक मामलें में केस दायर होने और लंवित स्थिति में होने के बावजूद बिजली विभाग ने अपने उपभोक्ता के घर का बिजली कनेक्शन विच्छेद कर दिया है। समाचार के मुताबिक बगहा-1मेन रोड़, पं०गोपी नाथ तिवारी मुहल्ला के रहने वाले पत्रकार अरविंद नाथ तिवारी को न्यायालय स्पेशल कोर्ट मुजफ्फरपुर के आदेश के आलोक में आदेश संख्या मेमो नंबर 95, दिनांक 16- 3-19 को बिजली कनेक्शन बिजली विभाग बगहा ने इनको दिया था।



वही इससे संबंधित मामला को उपभोक्ता अरविंद नाथ तिवारी ने पश्चिमी चंपारण बेतिया उपभोक्ता न्यायालय में केस संख्या 54-2019 दर्ज करा रखा है, दोनों मामला लंबित होने के बावजूद बिजली विभाग बगहा अपना बिजली विभाग बकाया दिखा के उपभोक्ता अरविंद नाथ तिवारी का बिजली घर से गत दिनांक-18.02.2021को काट दिया है, इस संदर्भ में उपभोक्ता ने कोर्ट का हवाला देते हुए बिजली विभाग के सहायक अभियंता से मोबाइल पर अनूरोध करते हुए यह कहा कि मामला अभी कोर्ट और फोरम में लंबित है,ऐसे में बिजली काटना कहां तक उचित है।

आप बिजली बिल सुधारकर दें, भुगतान करने के लिए तैयार हूँ, परन्तु सहायक अभियंता के द्वारा संज्ञान नहीं लेने पर उपभोक्ता ने आज शनिवार को कोर्ट और उपभोक्ता फोरम का हवाला देते हुए बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता से बिजली बिल को रिभीव करने का गुहार लगाई है।उल्लेखनीय है कि बिजली विभाग के पदाधिकारी अंग्रेजी सरकार के पदाधिकारियों की तरह टैक्स वसूली करना अपना धर्म समझ रहें हैं। बिजली बिल का गलत रीडिंग करना और अपने कम्पनी को किसी तरह से लाभान्वित करना इनका धर्म बन गया है।

जानकारी हो कि उपभोक्ता अरविंद नाथ तिवारी ने सन् 2012-14में बिजली विभाग को बिल सुधारकर बिल देने के लिए तीन बार रिमाइंडर दिया था,परन्तु बिजली विभाग द्वारा संज्ञान नहीं लिया गया, उसके बावजूद बिजली बिल मद में उपभोक्ता रूपया जमा करते रहे, परन्तु बिजली विभाग दो साल पहले उपभोक्ता का बिजली काटकर बिजली चोरी करने का मामला दर्ज कर दिया, जिसके सन्दर्भ में स्पेशल कोर्ट मुजफ्फरपुर ने उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन जोड़ने का आदेश बिजली विभाग को दिया था।