37.1 C
Delhi
Homeबिहारनमो एप से पीएम नरेन्द्र मोदी के विडियो कान्फ्रेंस में शामिल हुए...

नमो एप से पीएम नरेन्द्र मोदी के विडियो कान्फ्रेंस में शामिल हुए हजारों भाजपा कार्यकर्ता

- Advertisement -spot_img

बेगूसराय/विनोद कर्ण: नमो एप से पीएम नरेन्द्र मोदी के विडियो कान्फ्रेंस में शामिल होने को लेकर हजारों भाजपा कार्यकर्ता जिले के 22 स्थानों पर की गई व्यवस्था के तहत शामिल हुए. नगर निगम क्षेत्र के काली स्थान चौक के समीप आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष संजय सिंह, नगर अध्यक्ष राजेश कुमार सोनी, जिला महामंत्री कृष्ण नंदन कुमार सिंह पप्पू, बबन कुमार पवन, अनीता राय, उषा रानी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे. वहीं गंगा ग्लोबल बीएड काँलेज, रमजानपुर में मटिहानी से भाजपा के प्रत्याशी रहे सर्वेश कुमार के अलावा कई पंचायतों के अध्यक्ष व बूथ कमेटी सदस्य सैकड़ों की संख्या में शामिल रहे.

इसी तरह सूजा-भर्रा, भगवानपुर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सामुदायिक भवन, साहेबपुरकमाल प्रखंड के मध्य विद्यालय तरबन्ना सहित अन्य प्रखंड क्षेत्रों में कान्फ्रेंस की व्यवस्था की गई. जहां हजारों लोगों ने इसमें भाग लिया. तरबन्ना में साहेबपुरकमाल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रहे अमर कुमार ने नेतृत्व किया. पीएम मोदी ने इस मौके पर मेरा बूथ सबसे मजबूर का नारा दिया. भाजपा ने पहले प्रत्येक बूथ दस यूथ का नारा देकर लोगों को जोड़ने में लगा था. शायद यह लक्ष्य पूरा होने पर ही पीएम मोदी ने यह नया नारा दिया है.

हालांकि मोदी जी ने आज भी बूथ कार्यकर्ताओं को प्रत्येक घर तक संपर्क करने को कहा.उन्होंने कहा कि इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं. देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है. पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है. दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है. देश की सुरक्षा और सामर्थ्य का संकल्प लेकर हमारा जवान सीमा पर डटा है. हम सब पराक्रमी भारत के नागरिक है, इसलिए हम सबको भी देश की समृद्धि और सम्मान के लिए दिन-रात एक कर काम करना होगा.


उन्होंने कहा कि हमारा देश नई नीति और नई रीति के साथ अपनी क्षमताओं का विस्तार करने में जुटा हुआ है. भारत का युवा आज उत्साह से परिपूर्ण है, देश के किसान से लेकर देश के जवान तक सभी को ये विश्वास मिला है कि नामुमकिन अब मुमकिन है. भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकी हमले के साथ-साथ दुश्मनों का एक मकसद ये भी होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए, हमारी गति रुक जाए, हमारा देश थम जाए उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवर बन कर के खड़ा होना है.


उन्होंने कहा कि पूरा देश आज एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है. इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा न हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सुनिश्चित करे कि आप के बूथ के अधिक से अधिक लोग अपने सुझाव दें। इससे हमारा 2019 का संकल्प पत्र सही मायने में जनता का संकल्प पत्र बन जाएगा। आज जब हम न्यू इंडिया और 21वीं सदी की बात कर रहे हैं तो इसमें फर्स्ट टाइम वोटर की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है. ऐसे में बूथ कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे अपने बूथ के सभी फर्स्ट टाइम वोटर से संपर्क करें.

 
2019 से 2024 का कार्यकाल आकांक्षाओं को पूरा करने वाला

उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 का समय आवश्यकताओं को पूरा करने का था, जबकि 2019 से 2024 का समय आकांक्षाओं की पूर्ति करने का काल है। 2014 से 2019 बुनियादी जरूरतों को हर घर पहुंचाने का समय था, जबकि 2019 से 2024 का समय तेज उन्नति के लिए उड़ान भरने का काल है.

मैं स्पष्ट कहता हूं कि 2014 का चुनाव देश की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मिला जनमत था और 2019 का चुनाव भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मिलने वाला जनमत होगा. उन्होंने विभिन्न राज्यों के कार्यकर्ताओं के सवाल का जवाब दिया. अंत में पीएम ने कहा कि जब मन में इच्छा शक्ति हो, दृढ़ संकल्प हो, कुछ कर गुजरने का जज्बा हो, तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है. जब सरकार के लिए जन-जन का महत्त्व हो, जन सहभागिता को प्राथमिकता मिलती हो, तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -