बोचहा विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, कहा- यह विकास और परिवारवाद के बीच का चुनाव है

बिहार मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर/ब्रह्मानन्द ठाकुर। जदयू नेता और केन्द्रीय मंत्री आर सीपी सिंह आज बोचहा पहुंंचे। बोचहा विधानसभा उपचुनाव मे एनडीए (भाजपा) प्रत्याशी बेबी कुमारी के पक्ष मे चुनाव प्रचार करने आए जदयू के राज्य या केन्द्रीय मंत्रीमंडल के वे पहले नेता हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को चुनाव प्रचार करने आने वाले हैं। यह विधानसभा उपचुनाव राजद और एनडीए के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। दोनो दलों के नेता अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष मे धुंआधार चुनाव प्रचार और सघन जनसम्पर्क अभियान चलाए हुए हैं।

इस प्रचार अभियान मे कोई किसु से पीछे नहीं है। भाजपा के अनेक विधायक, सांसद और मंत्री अपने प्रत्याशी भाजपा के बेबी कुमारी की जीत के दावे कर चुके हैं। केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने क्षेत्र मे जनसम्पर्क अभियान चलाया और जनसभा को भी संबोधित किया।उन्होने बोचहा के उपचुनाव को विकास और परिवारवाद के बीच का चुनाव बताते हुए कहा कि बोचहा की जनता यदि क्षेत्र मे विकास चाहती है तो इसके लिए वह एनडीए उम्मीदवार के पक्ष मे वोट करे। उन्होने कहा कि यह चुनाव  विकास और परिवारवाद के बीच हो रहा है।

हमारे नेता नम्बर तीश कुमार और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोनो परिवारवाद के खिलाफ रहे हैं। इनके लिए देश ही उनका परिवार है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी परिवारवाद के विरोधी रहे हैं। इन्होने कभी परिवारवाद को प्रश्रय नहीं दिया। यही कारण है कि इनपर अबतक परिवारवाद का आरोप नहीं लगा है। बोचहा की जनता यदि अपने क्षेत्र का चतुर्दिक विकास चाहती है तो उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनो के हाथ मजबूत करने होंगे। इसके लिए यहां की जनता से उन्होने एनडीए प्रत्याशी को भारी से भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

उन्होने कहा कि वे ज्यादा कुछ नहीं मांग रहे हैं, बस एनडीए सरकार द्वारा अबतक किए गये विकास कार्यों को आगे भी जारी रखने के लिए इस उपचुनाव मे बेबी कुमारी का साथ देने की बात कह रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री के साथ पूर्व विधायक महेश्वर प्रसाद यादव, जदयू के युवा नेत प्रभात किरण, जिलाजद यू अध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा, लालबाबू सहनी, नीरज कुमार, सुभाष मिश्रा, कुंदन कुमार, कुणाल सिह, नन्दलाल यादव, शंकर सिंह, रामानन्द सिंह आदि जनसम्पर्क अभियान मे शामिल थे।

यह भी पढ़ें…