सासाराम के रास्ते रांची और आरा के बीच चलेगी साप्ताहिक एक्सप्रेस

0
80

पटना/अमित जायसवाल : शाहबाद इलाके की पब्लिक को एक नया तोहफा मिलने जा रहा है. ये तोहफा मिला है रेल मंत्रालय की तरफ से. सासाराम के रास्ते आरा और रांची के बीच एक नई साप्ताहिक एक्स्प्रेस की शुरूआत की जा रही है. एक मार्च को नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रेल मंत्री पियूष गोयल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

शुक्रवार को शाम 4 बजे आरा से ट्रेन को रवाना किया जाएगा. ट्रेन नंबर 18640/18639 2 मार्च से निर्धारित दिन और तय समय से चलेगी. रांची से हर शनिवार की रात 9 बजकर 5 मिनट पर ये साप्ताहिक एक्सप्रेस रवाना होगी. रविवार की सुबह 8 बजे आरा पहुंचेगी. फिर रविवार की सुबह 10 बजे ये ट्रेन रांची के लिए रवाना हो जाएगी और रात के 9 बजकर 45 मिनट पर पैसेंजर्स को पहुंचाएगी. इसके अलावा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रेल मंत्री आरा रेलवे स्टेशन पर फूट ओवर ब्रिज व एस्केलेटर का भी उद्घाटन करेंगे. 


— दो मार्च से इन ट्रेनों को मिला ठहराव

तीन ट्रेनों का ठहराव तीन अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर दो मार्च से दिया जा रहा है. ईसीआर के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार अप और डाउन में दानापुर से खुलने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस दिलदारनगर स्टेशन पर दो मिनट के लिए रूकेगी. वहीं गहमर स्टेशन पर इस्लामपुर से नई दिल्ली जाने वाली मगध एक्सप्रेस का ठहराव दो मिनट के लिए दिया गया है. ये दोनों ही रेलवे स्टेशन दानापुर रेल डिवीजन में आते हैं. इसके अलावा सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस का ठहराव नरखेड़ स्टेशन पर दिया गया है.