31.1 C
Delhi
Homeबिहारपश्चिम चम्पारण जिला को 235 करोड़ रुपए की लागत से बेतिया-नरकटियागंज सड़क...

पश्चिम चम्पारण जिला को 235 करोड़ रुपए की लागत से बेतिया-नरकटियागंज सड़क निर्माण का उपहार, मिलेगी एक्सप्रेस-वे की रफ्तार

- Advertisement -spot_img

बेतिया, अवधेश कुमार शर्मा: पश्चिम चंपारण के सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने सांसद कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पश्चिम चंपारण के विकास योजनाओं को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा किया। कार्यालय पर मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने बताया कि आज पश्चिम चंपारण के लिए विशेष हर्ष का दिन है, जिस तरह से आप राष्ट्रीय राजमार्ग बेतिया से बगहा तक देख रहे हैं। ठीक उसी प्रकार बेतिया से नरकटियागंज तक सड़क निर्माण कार्य की भी सहमती मिल गई है। यह पूरी योजना 235 करोड़ रुपए की है और 20 जुलाई के बाद बिहार के पथ निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नवीन स्वयं इसका शिलान्यास भी करेंगे। पश्चिम चंपारण सांसद ने एक और बहुत बड़ी सौगात की जानकारी दिया।

उन्होंने चंपारण में एक्सप्रेस-वे के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने की भी घोषणा की। दरअसल सिलीगुड़ी से गोरखपुर एक्सप्रेस-वे के निर्माण में काफी विवाद था। इस बाबत डॉक्टर जायसवाल के अनुसार सभी विवादों का समाधान निकाल लिया गया है और मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के नौतन के शिवराजपुर की तरफ से एक्सप्रेस-वे आएगा और हरसिद्धि, जगदीशपुर होते हुए बंजरिया प्रखंड पार करते हुए बनकटवा तक जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे पर जाने के लिए हर जिला में एक ही प्वाइंट होगा।

उन्होंने आगे जोड़ते हुए बताया कि अब हम पश्चिम चंपारण से गोरखपुर मात्र डेड़ घंटा में जा सकेंगे और कुशीनगर तो मात्र 50 मिनट में ही पहुँच जाएँगे।

एक और विकास योजना की स्थिति साफ करते हुए उन्होंने जानकारी दी, “पखनाहा पुल को लेकर भी विवाद चल रहा था। दरअसल वह सरैय्या मन के बगल से गुजर रहा था और यह पूरा क्षेत्र जंगल का पड़ता है। इसके अन्दर से कोई रास्ता नहीं निकल सकता था। इस दिक्कत को भी दूर करके हमने अलग से रास्ता निकालने का निर्णय लिया है। जायसवाल के अनुसार “बेतिया से गोरखपुर और पूर्वोत्तर का जो पूरा बिहार है उसके लिए विजन और मिशन तैयार किया है। बिहार का यह पूरा इलाका आगामी दिनों में खूब तरक्की करेगा। उन्होंने बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन का आभार प्रकट करते हुए कहा, ” मंत्री ने बेतिया-नरकटियागंज को 235 करोड़ रुपए की सड़क दी है।

इससे पूरे इलाके की तरक्की होगी और चनपटिया को औद्योगिक केन्द्र के तौर पर विकसित करने की हमारी योजना के लिए भी वरदान साबित होगा। आपको बता दें कि बेतिया-नरकटियागंज सड़क निर्माण की मांग लंबे समय से थी। फिलवक्त अब यह पूरा होता दिख रहा है। इस सड़क का निर्माण होने से चंपारण में आवागमन की सुविधा और सुगम्य होगी। जिलों के लोगों को सीधा लाभ होगा, साथ ही अन्य जिलों के लोगों को भी आवागमन में सुविधा मिलेगी। सभी क्षेत्रों का आर्थिक सहित बहुआयामी विकास भी होगा।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -