40 C
Delhi
Homeबिहार"बाबू वीर कुंवर सिंह की धरती पर गिनीज रिकॉर्ड बनाने के साथ...

“बाबू वीर कुंवर सिंह की धरती पर गिनीज रिकॉर्ड बनाने के साथ राष्ट्र विरोधी ताकतों को नेस्तनाबूद करने का संकल्प मजबूत हुआ”- निखिल आनंद

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क/पटना : भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ० निखिल आनंद ने जगदीशपुर के दुलौर स्थित किला मैदान में एक साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज कराने पर शाहाबाद, मगध, पाटलिपुत्र सहित समस्त बिहार की जनता को हार्दिक बधाई देते हुए आभार प्रकट किया है।

निखिल आनंद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम ने सिर्फ पाकिस्तान के गिनीज बुक में दर्ज रिकॉर्ड को ध्वस्त ही नहीं किया है बल्कि राष्ट्र भावना का अद्भुत संचार कर राष्ट्र विरोधी ताकतों को नेस्तनाबूद करने का संकल्प भी मजबूत किया है। बाबू वीर कुंवर सिंह को ऐसी अद्भुत एवं शानदार श्रद्धांजलि बिहार ने पहली बार दिया है।

निखिल आनंद ने बताया कि एक साथ 78, 000 से ज्यादा लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जो आधिकारिक रूप से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों द्वारा रिकॉर्ड किया गया। लेकिन बहुत बड़ी संख्या में हज़ारों प्रतिभागी समय रहते अपना रजिस्ट्रेशन न होने और बारकोड स्कैन नहीं करा पाने के कारण इस रिकॉर्ड की संख्या में खुद को दर्ज नहीं करा पाए अन्यथा यह संख्या सवा लाख के ऊपर जरूर पहुंच जाती।

निखिल आनंद ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के साथ ही बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और आरा के स्थानीय सांसद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर० के० सिंह को इस ऐतिहासिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने से लेकर सफल बनाने तक में सफल सूत्रधार की भूमिका निभाने के लिए धन्यवाद प्रकट किया।

इस कार्यक्रम की सफलता से ना सिर्फ बिहारवासियों और भारतवासियों का गौरव बढ़ा है बल्कि 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के वीर बांकुड़ा बाबू वीर कुंवर सिंह जी के सम्मान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने का काम हुआ है।

यह भी पढ़े…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -