PU में यूथ एक्सचेंज कार्यक्रम का आयोजन, नार्थ-ईस्ट के छात्र-छात्राएं हुए शामिल

0
63

शिवम कुमार/पटना: पटना यूनिवर्सिटी के व्हीलर सीनेट हाउस में यूथ एक्सचेंज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नार्थ-ईस्ट के 8 राज्यों में सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुराम, मिज़ोरम, नागालैंड, मेघालय और मणीपुर के 200 से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

इस आयोजन में पटना यूनिवर्सिटी के वाईस-चांसलर प्रो. रास बिहारी प्रसाद सिंह, प्रो वाईस चांसलर प्रो. डॉ. डॉली सिन्हा, डीन डॉ. नागेन्द्र कुमार झा और पटना यूनिवर्सिटी के अधिकतर प्रोफेसर मौजूद रहे। साथ ही साथ नेहरू युवा केंद्र की बिहार स्टेट हेड डॉ.ज्योत्सना भी इस आयोजन में मौजूद रही।

इस कार्यक्रम में नार्थ-ईस्ट से आये हुए छात्र-छात्राएं ने अपने कल्चर को पटना यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं को साझा किया। सारे अतिथियों का बुके से स्वागत किया गया और साथ ही साथ नार्थ-ईस्ट से आये छात्र-छात्राओं ने शॉल देकर समानित किया। इस प्रोग्राम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।


नार्थ-ईस्ट से आये हुए 200 से अधिक छात्रों ने एक ही नारा लगाया पूरा देश एक संयुक्त राष्ट्र है। पटना यूनिवर्सिटी के वीसी रास बिहारी प्रसाद सिंह ने कहा कन्याकुमारी से कश्मीर तक और बिहार से लेकर बंगाल तक एक ही नारा है संयुक्त राष्ट्र हमारा है। वीसी ने नार्थ-ईस्ट से आये हुए सभी छात्रों का अभिनंदन किया।