तीन माह की बेटी की हत्या करने वाले पिता ने थाने हाजत में फांसी लगाकर की आत्महत्या

छपरा (बिपिन मिश्रा ) : जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र के मौजमपुर गांव निवासी 35 वर्षीय शैलेश पांडेय ने अपनी तीन माह की बच्ची की हत्या के जुर्म में गिरफ्तार होने के बाद थाना हाजत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । थाना हाजत में शैलेश पांडे की मौत के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी मिलते ही सारण क्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज एवं पुलिस कप्तान संतोष कुमार अवतार नगर थाना पहुंचकर मामले की छानबीन किए।



प्राप्त जानकारी के मुताबिक मौजमपुर गांव निवासी शैलेश पांडेय नशे की हालत में सोमवार को अपनी पत्नी के साथ मारपीट किया था। इसी बीच नशे की हालत में ही उसने अपने तीन माह की बच्ची को पीट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में अवतार नगर थाने की पुलिस ने मंगलवार को शैलेश पांडेय को गिरफ्तार कर लिया और थाने लाकर हाजत में बंद कर दी थी। बताया जाता है कि ठंड के मौसम को देखते हुए उसके पास ओढ़ने के लिए कंबल था। शैलेश पांडे ने देर शाम में कंबल से हाजत में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

इस बात की जानकारी होते हुए पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में अधिकारी अवतार नगर पहुंचे। इस संबंध में पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने बताया कि हाजत में फांसी लगाकर बंद कैदी ने कैसे जान दी है, इसकी बारीकी से जांच की जा रही है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। जो भी दोषी व्यक्ति होंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वही इस संबंध में डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि हाजत में फांसी लगाकर जान देने की घटना बहुत बड़ी है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। हाजत के पास प्रहरी की ड्यूटी थी या नहीं। अगर ड्यूटी थी तो प्रहरी कहां था, इसकी जांच की जा रही है। इस मामले में जो भी पदाधिकारी व पुलिस कर्मी दोषी पाए जाएंगे उनके विरूद्ध सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।