40 C
Delhi
HomeCoronavirusकोरोना से भारत में एक दिन में 44 लोगों की मौत, रोज-ब-रोज...

कोरोना से भारत में एक दिन में 44 लोगों की मौत, रोज-ब-रोज घातक होता जा रहा है वायरस

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क/नई दिल्ली। कोरोना ने फिर खतरनाक रूप धारण करना शुरू कर दिया है। इस घातक वायरस से होने वाली मौतें फिर बढ़ने लगी हैं। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में देश भर में 44 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई। इसके साथ ही 2593 नये रोगियों की संख्या दर्ज की गयी है।

केरल में 38 तो नई दिल्ली में दो रोगियों की मौत के साथ ही कोरोना से रोज होने वाली मौतों के मामले में भारत फिर से दुनिया के टॉप-15 देशों की सूची में में चल ही रहा है। महाराष्ट्र, झारंखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में एक रोगी की मौत के बाद देश में एक दिन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 33 से 44 हो गई है। जो कल के मुकाबले 11 ज्यादा है।

अब तक पूरी दुनिया में 62 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं। इनमें 5 लाख 22 हजार 157 लोग भारत के थे। सबसे ज्यादा अमेरिका में 10 लाख मौतें हुईं हैं। यहां अभी भी वायरस का कहर जारी है। इसके बाद ब्राजील में 6.62 लाख मरीजों की मौत हुई। संक्रमण से होने वाली मौतों के मामले में भारत तीसरे नंबर पर है।
हर रोज कोरोना से हो रहीं मौतों के मामले में भारत अब टॉप-15 देशों में शामिल हो गया है। मौत के आंकड़ों के हिसाब से हर दिन यह सूची बदलती रहती है। शुक्रवार को भी भारत 15वें स्थान पर ही था। तब देश में 54 लोगों ने जान गंवा दी थी।

संक्रमण के चलते सबसे कम मौतें अफ्रीकी देशों में रिपोर्ट हुई हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, यहां संक्रमण से अब तक 1.71 लाख लोगों ने जान गंवाई है। इसके पहले दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिलों में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चौकन्ने हो गये हैं। उन्होंने अफसरों से साफ कहा है कि पूरे एनसीआर के अफसर अलर्ट मोड पर रहे।

यह भी पढ़े…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -