11.1 C
Delhi
HomeCoronavirusDeltacron : ओमिक्रॉन के बाद एक और वेरिएंट 'डेल्टाक्रॉन' ने बढ़ाई टेंशन,...

Deltacron : ओमिक्रॉन के बाद एक और वेरिएंट ‘डेल्टाक्रॉन’ ने बढ़ाई टेंशन, जानें कितना खतरनाक है

- Advertisement -

बीपी डेस्क। दुनियाभर में इस वक्त कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के साथ ही कोरोना के एक और वेरिएंट डेल्टाक्रॉन ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है। यह कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट से मिलकर बना है। इस नए वेरिएंट के मामले साइप्रस से आए हैं।

साइप्रस यूनिवर्सिटी में बायोलॉजिकल साइंस के प्रोफेसर लियोंडियोस कॉस्ट्रिकिस ने हाल ही में एक टेलीविजन चैनल से बातचीत के दौरान इस नए वेरिएंट को लेकर दावा किया है।

कॉस्ट्रिकिस के अनुसार, ‘वर्तमान में यहां डेल्टा और ओमिक्रॉन का मिला-जुला संक्रमण देखने में आया है। इन दोनों के मेल से हमने यहां कोरोना के नए वेरिएंट का पता लगाया है।’

इस नए स्ट्रेन को डेल्टाक्रॉन नाम दिया गया है क्योंकि इसमें डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों की कुछ-कुछ विशिष्टताएं पाई गईं हैं। एनडीटीवी के मुताबिक कॉस्ट्रिकिस और उनकी टीम ने अब तक डेल्टाक्रॉन के 25 मामलों का पता लगाया है।

इन मामलों के जरिए उन्होंने पाया कि कोरोना की वजह से जिन मरीजों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा, उनमें डेल्टाक्रॉन के संक्रमण की संभावना अधिक देखी गई। जबकि जो अस्पताल में गए बिना ही ठीक हो गए, उनके लिए इस मिले-जुले संक्रमण का खतरा कम पाया गया।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -