दिल्ली में 18+लोगों को 1 मई से वैक्सीन लगने पर संशय

फिलहाल वैक्सीन नही है, आने पर स्थिति बता सकूंगा : सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना का कोहराम मचाए हुए है और ऐसे में एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी या नहीं इस पर भी अभी संशय बना हुआ है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से गुरुवार को जब यह पूछा गया कि क्या 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा? इस पर उन्होंने कहा अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं है।


जल्द वैक्सीन देने के लिए कंपनी से निवेदन किया गया है। जैसे ही वैक्सीन आ जाएगी आपको बताया जाएगा। जैन ने कहा कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 25,986 पॉजिटिव केस सामने आए थे। पॉजिटिविटी रेट 31.76% था। पिछले 10-12 दिन से 20,000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं। 4 दिन पहले पॉजिटिविटी रेट 35% पर गया था, जो थोड़ा कम हुआ है।

पिछले 1.5 महीनों में, दैनिक पॉजिटिविटी रेट 10-दिन के औसत से नीचे कभी नहीं था, लेकिन अब तीन दिन से नीचे आ गया है, इसलिए हमें आशा की एक किरण दिख रही है। ऐसा लगता है कि पॉजिटिविटी रेट धीरे-धीरे यहां नीचे आ जाएगा। मालूम हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ऐलान किया था कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को दिल्ली में मुफ्त टीका दिया जाएगा।