26.1 C
Delhi
Homeदिल्लीBreaking News: कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान, अमरिंदर सिंह ने फैसले...

Breaking News: कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान, अमरिंदर सिंह ने फैसले का किया स्वागत

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क: गुरु पर्व के ख़ास मौक़े पर PM मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए तीनों कृषि क़ानून वापस लेने का फ़ैसला लिया है। साथ ही उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों से घर लौटने की अपील की।

राष्ट्र के नाम संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरु पर्व और कार्तिक पूर्णिमा के खास अवसर पर कहा कि मैं आज देशवासियों से क्षमा मांगते हुए और देशवासियों से यह कहना चाहता हूं कि हमारी तपस्या में कोई कमी रह गई होगी। पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि कुछ किसान भाइयों को समझा नहीं पाए। आज गुरुनानक देव का पवित्र पर्व है। ये समय किसी को दोष देने का समय नहीं है। आज पूरे देश को यह बताने आया हूं कि तीन कृषि कानूनों का वापस लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की संवैधानिक प्रक्रिया शुरू कर देंगे। इसके साथ ही, पीएम मोदी ने आंदोलन पर बैठे लोगों को प्रकाश पर्व पर घर वापसी की अपील की है।

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। पूर्व सीएम ने लिखा, ”नरेंद्र मोदी जी किसानों की मांग स्वीकारने और तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए शुक्रिया। गुरु नानक जंयती के मौके पर यह अच्छा फैसला लिया गया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार किसानों के लिए विकास करने का काम जारी रखेगी।”

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -