दिल्ली : मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास बिल्‍ड‍िंग में लगी भीषण आग, 27 लोगों की हुई मौत

दिल्ली

सेंट्रल डेस्क : आज दिल्ली वासियों को एक बुरी खबर प्राप्त हुई है। जिसमें मुंडका इलाके में एक इलेक्ट्रानिक गोदाम में लगी भीषण आग। वहीं आग से 27 लोगों की मौत हो गई। वहीं खबर में ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। आग बुझाने के बाद रेस्क्यू जारी है।

मुंडका क्षेत्र में मेट्रो के पिलर संख्या 544 के पास आग लगी। वहीं आग लगने के कारण का फिलहाल अभी तक पता नहीं चल पाया है। जिसमें आग लगते ही लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी है, जिसके बाद करीब 20 से ज्यादा दमकल मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गयी है।

वहीं आग लगने के कारण वहां पर थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई थी। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक 26 शवों को इमारत की दूसरी मंजिल से बरामद किया गया है। इमारत के बाहर सैकड़ों लोग जमा हैं। सभी अपने- अपने परिजन की तलाश में जुटे हुए है। जिसमें घटना में जो लोग ज्यादा झुलस गए हैं। वहीं गंभीर लोगों को ग्रीन कारिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया है। मौके पर बचाव कार्य को देखते हुए बिजली काटी दी गई है।

मुंडका में आग की घटना के बाद टीकरी से दिल्ली आनेवाले वाहनों को निजामपुर की तरफ डायवर्ट किया गया है। वहीं दिल्ली से टीकरी की ओर जाने वाले वाहनों को कराला की ओर डायवर्ट किया गया है।जिसमें घटना के बाद यहां काम करने वाले लोगों के स्वजन अपने लोगों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। लोग अपने स्वजन के फ़ोन कर रहे हैं ताकि यह पता चले कि वे जीवित हैं या नहीं। पुलिस के लिए लोगों को समझाना मुश्किल हो रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जिनका पता नहीं चल रहा है उनमें ज्यादातर महिलाएं हैं। मौके पर कैट्स की कई एम्बुलेंस तैनात किए गए हैं।

उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी का कहना है अभी आग बुझाने का कार्य हाल ही में खत्म हुआ है। इसके बाद अब कूलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। कूलिंग खत्म होने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। इनके अनुसार अभी तक एक ही शव निकाला गया है। अग्निशमन कर्मियों के पहुंचने से पहले कुछ लोगों ने इमारत से कूदकर जान बचाने की कोशिश की है, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। सर्च ऑपरेशन के बाद ही मृतक या घायलों के बारे में कुछ कहा जा सकता है।