30.1 C
Delhi
Homeदिल्लीकेरल में बढ़ते कोरोना केस के कारण कुछ स्थानों में बढ़ी पाबंदी

केरल में बढ़ते कोरोना केस के कारण कुछ स्थानों में बढ़ी पाबंदी

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क : केरल में बढ़ते कोरोना केस की वजह से राज्य सरकार ने राज्य में कड़ी पाबंदी लगाने का फैसला किया है। केरल में लगातार कोरोना केस में इज़ाफ़ा हो रहा है,जिसकी वजह से सरकार को ये सख्त कदम उठाना पड़ा। इसके साथ ही जिन स्थानों पर कोविड के मामले ना के बराबर हैं, वहां पर रियायत देने का भी फैसला किया है। कोरोना की वजह से सरकार ने सभी स्थानों को अलग अलग श्रेणियों में बांट दिया है। ये फैसला मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक में लिया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि केरल के सात जिलों में 10% से ज्यादा पॉजिटिव केस पाए गए हैं और जहां पर टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 5 से नीचे है, उन क्षेत्रों को श्रेणी ए में शामिल किया गया है। जहां पर टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 5 और 10 के बीच के क्षेत्रों को श्रेणी बी में शामिल किया गया है और 10 से 15 के बीच के क्षेत्रों को श्रेणी सी में शामिल किया गया है। वहीं 15 से ऊपर के क्षेत्रों को श्रेणी डी में रखा गया है।

जानकारी के अनुसार ए और बी श्रेणी के क्षेत्रों में सरकारी कार्यालय में कर्मचारी पूरी तरह से उपस्थित रहेंगे तो वही श्रेणी सी में आने वाले लोग 50% कर्मचारियों की संख्या के साथ काम करेंगे। इसके साथ ही राज्य ने रात 9.30 बजे तक होम डिलीवरी सेवाओं के लिए ए और बी श्रेणी के रेस्तरां और होटलों को संचालित करने की अनुमति दी है। सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए पर्यटन क्षेत्रों में आवास की अनुमति भी दी है।

एक दिन में 142 लोगों की मौत :

मंगलवार को केरल में 14,373 नए कोविड केस दर्ज हुए हैं। इसमें 142 लोगों की मौत हुई, जिससे अब कुल मरने वालों का आंकड़ा 13,960 हो गया और 10,751 लोग ठीक हुए हैं। अब ठीक होने वालों की कुल संख्या 28,77,557 हो गयी है।

ये भी पढ़े…..

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -