29.1 C
Delhi
Homeदिल्ली12 जुलाई से केरल के लिए चलेगी अंतरराज्यीय बस सेवा

12 जुलाई से केरल के लिए चलेगी अंतरराज्यीय बस सेवा

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क : कोरोना के मरीज़ो की संख्या अब धीरे – धीरे कम होती नज़र आ रही है। कर्नाटक में बढ़ते कोविड 19 के मामलों और लॉकडाउन के चलते अंतरराज्यीय बस संचालन को 2 महीने से ज्यादा समय तक बंद कर दिया गया था। वहीं निगम के एक अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी राज्यों से लोगों और वाहनों की आवाजाही पर 5 जुलाई से अनलॉक 3.0 के तहत प्रतिबंधों में ढील के साथ पूरे केरल के शहरों और कस्बों के लिए बस सेवा फिर से शुरू करने का फैसला किया गया है।

अब कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम ने आदेश जारी करते हुए 12 जुलाई से मंगलुरु, पुत्तूर, बेंगलुरु, मैसूर और अन्य स्थानों से केरल के लिए अंतरराज्यीय बस संचालन शुरू करने की बात कही है।

प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा :

अधिकारी के मुताबिक जिन यात्रियों को वैक्सीन की एक डोज मिली है, उन्हें अंतरराज्यीय बसों में सवार होने से पहले इसका प्रमाण पत्र ले जाना अनिवार्य है और जिसके पास प्रमाण पत्र नहीं होगा उसे यात्रा करने को नहीं मिलेगी। इसके साथ ही यात्रा के दौरान कोविड नियमों का पालन भी पूरी तरह से किया जाना ज़रूरी होगा। केरल से कर्नाटक की यात्रा करने वालों के पास अनिवार्य रूप से 72 घंटे पहले की कोविड 19 नकारात्मक रिपोर्ट होनी चाहिए।

हर 15 दिन में होता है टेस्ट :

केरल में शिक्षा, व्यवसाय और अन्य कारणों से प्रतिदिन कर्नाटक जाने वाले छात्रों और अन्य लोगों को 15 दिनों में एक बार आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना पड़ता है इसलिए उनके पास एक निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट होती है।

ये भी पढ़े…..

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -