10.1 C
Delhi
Homeदिल्लीआईपीएल : बीसीसीआई ने लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को दी औपचारिक मंजूरी

आईपीएल : बीसीसीआई ने लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को दी औपचारिक मंजूरी

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/बीपी प्रतिनिधि : आईपीएल की लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को बीसीसीआई ने औपचारिक मंजूरी दे दी है। आज इसकी घोषणा आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद की। साथ ही बोर्ड ने आईपीएल नीलामी के लिए भी तारीखों का एलान कर दिया है। बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को नीलामी होगी। बोर्ड ने दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ को नीलामी से पहले ड्रॉफ्ट के जरिए तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है।

25 अक्टूबर को बीसीसीआई ने दो नई टीमों का एलान किया है। आरपीएसजी ग्रुप के मालिक संजीव गोयनका ने लखनई और सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद फ्रैंचाइजी पर बोली लगाई थी। बता दे अहमदाबाद के मालिकों पर सट्टेबाजी से जुड़े होने के आरोप लगे थे। एक समिति ने बोर्ड की इसकी जांच की। सीवीसी कैपिटल को इस मामले में हरी झंडी दे दी गई है।

खबरों के अनुसार, “हां, लखनऊ और अहमदाबाद दोनों फ्रेंचाइजी को औपचारिक मंजूरी दे दी गई है। दोनों को अपनी ड्राफ्ट पसंद को अंतिम रूप देने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है।” साथ ही पटेल ने पुष्टि की है कि आईपीएल की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। लखनऊ फ्रैंचाइजी ने कोचिंग स्टाफ का एलान कर दिया है। उसने टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर को टीम का मेंटर बनाया है। जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेट एंडी फ्लावर को मुख्य कोच और विजय दहिया को सहायक कोच नियुक्त किया है। आसार है कि भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान केएल राहुल को लखनऊ फ्रैंचाइजी कप्तान बना सकती है।

अहमदाबाद फ्रैंचाइजी की बात की जाये तो भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को मुख्य कोच बनाया गया है। 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन को टीम का मेंटर बनाया गया है। वहीं, इंग्लैंड के विक्रम सोलंकी को टीम का डायरेक्टर और बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम के कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। वही मुंबई इंडियंस के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व स्पिनर राशिद खान टीम से शामिल होंगे ।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -