30.1 C
Delhi
Homeदिल्लीजेल में बंद सुशील कुमार ने फिर की अजीबोगरीब मांग, तिहाड़ जेल...

जेल में बंद सुशील कुमार ने फिर की अजीबोगरीब मांग, तिहाड़ जेल से अधिकारियों को लिखा पत्र

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क / अनू अस्थाना: पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद ओलंपियन सुशील कुमार ने एक बार फिर अजीबोगरीब मांग की है। अधिकारियों ने बताया कि उसने जेल प्रबंधन को पत्र लिखकर एक टीवी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। सुशील ने पत्र में लिखा है कि जेल में उसका मन नहीं लग रहा है, अगर टीवी मिल जाएगा तो मन भी लग जाएगा और देश दुनिया में होने वाली कुश्ती की अपडेट भी मिल जाएगी।

सुशील कुमार इससे पहले भी कई तरह की अजीबोगरीब मांगें और हरकतें कर चुका है। इससे पहले जब वह मंडोली जेल में बंद था, तो उसने दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर कर हाई प्रोटीन डाइट देने के मांग की थी। उसने कहा था कि उसे जेल में जो दिया जा रहा है, उससे उसका पेट नहीं भर रहा है। न ही शरीर की जरूरत पूरी हो पा रही है, इसलिए उसे प्रोटिन युक्त अतिरिक्त भोजन दिया जाए। हालांकि अदालत ने उसकी विशेष आहार और सप्लीमेंट्स जेल के भीतर उपलब्ध करवाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी। रोहिणी कोर्ट के चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह लांबा ने कहा था कि सुशील को जेल में आवश्यक खाना मुहैया कराया जा रहा है। विशेष आहार एवं सप्लीमेंट उसकी चाह है, यह कोई जरूरी नहीं है।

अदालत ने कहा था कि कानून की नजर में सब समान है, चाहे वह किसी जाति, धर्म का हो। कानून स्त्री और पुरुष में भी फर्क नहीं करता। वह यह भी नहीं देखता कि उसकी हैसियत क्या है और समाज में उसका क्या कद है। वैसे भी उसे जेल नियमावली के अनुसार जेल में सभी उचित सुविधा दी जा रही है। उसका ध्यान भी रखा जा रहा है। इस दशा में उसे विशेष आहार और सप्लीमेंट देने का निर्देश देने की जरूरत नहीं है।

सारग धनखड़ हत्या मामले में जेल में है सुशील
दरअसल, 4-5 मई की रात दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार अपने कुछ साथियों के साथ पहुंचे था, यहां उसने दूसरे पहलवान सागर धनखड़ के साथ मारपीट की जिसमें सागर बुरी तरह जख्मी हो गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मारपीट करने के बाद अगले दिन से वह फरार चल रहा था। 17 दिन बाद 23 मई को सुशील को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के पास से ही गिरफ्तार किया था। फिलहाल सुशील समेत इस हत्याकांड से जुड़े कई आरोपी पुलिस की हिरासत में है और उसने पूछताछ जारी है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -