28.1 C
Delhi
Homeदिल्लीलद्दाख ने वैक्सीन पर हासिल की बड़ी उपलब्धि

लद्दाख ने वैक्सीन पर हासिल की बड़ी उपलब्धि

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क : देश में कोरोना वैक्सीन की रफ़्तार तेज़ी से बढ़ रही है। इसी बीच वैक्सीन को लेकर एक और खुशखबरी सामने आई है। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में 18 साल से ऊपर सभी लोगों को वैक्सीन लगाने वाला पहला प्रदेश बन गया है। बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार प्रशासन ने लेह और कारगिल संभागो में सभी व्यस्क लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगाने में सफलता हासिल की है तो वही 67 फीसदी लोगो में वैक्सीन के दोनों डोज लगाए जा चुके है।

लद्दाख प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, लद्दाख क्षेत्र में न सिर्फ 18-44 साल वर्ग में, बल्कि इसके साथ-साथ 45+ लोगों, स्वास्थकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर श्रेणी में भी 100 फीसदी लाभार्थियो को वैक्सीन का एक डोज लगाया जा चुका है।

83 हजार लोगों को एक डोज दी गयी :

आपको बता दें कि लद्दाख में कुल 83,703 लोगों को कोरोना का कम से कम एक डोज दी गयी है, जिनमें 43,834 लेह में और 39,869 लाभार्थी कारगिल से हैं। जबकि इनमें 4754 स्वास्थ्यकर्मी और 27,204 फ्रंट लाइन वर्कर्स भी शामिल है। कुल व्यस्क आबादी में से 60,263 लोगों में वैक्सीन के दोनों डोज भी लगाए जा चुके हैं जो कुल आबादी का 67.52 फीसदी है।

स्वास्थ विभाग ने लद्दाख में सभी बाकी बचे लोगों से अपील की है कि वे सब भी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं। स्वास्थ विभाग ने आग्रह करते हुए कहा कि हम सभी ठेकेदारों और सेना के लिए मजदूरी का काम करने वाले लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह तुरंत वैक्सीन का पहला डोज लगवा ले ,जो उनके और क्षेत्र के लोगों के लिए खतरा बन सकता है।

लद्दाख में अभी भी आ रहे नए मामले :

लद्दाख में अभी भी कोरोना के नए मामलों के आने का सिलसिला रुका नहीं है पिछले 24 घंटों में लद्दाख में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए जिनके साथ कुल संक्रमितों की संख्या 183 हो गयी है। लद्दाख में कोरोना से 204 लोगों की अभी तक मौत हो गई है।

ये भी पढ़े……

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -