10.1 C
Delhi
Homeदिल्लीनई दिल्ली : पाकिस्तान से आने वाली हवा फैला रही प्रदूषण', सुप्रीम...

नई दिल्ली : पाकिस्तान से आने वाली हवा फैला रही प्रदूषण’, सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार का बड़ा बयान

- Advertisement -

नई दिल्ली/बीपी : दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई चल रही थी| वही सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान से आने वाली हवा प्रदूषण फैल रही है। उत्तर प्रदेश सरकार की दिए गए इस तर्क के बाद मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अगर पाकिस्तान से आने वाली हवा से प्रदूषण फैल रही है तो क्या आप वहां पर भी इंडस्ट्री पर रोक लगा सकते हैं। इस मामले पर अगली सुनवाई अगले शुक्रवार तक स्थगित कर दी गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के उस फैसले को लेकर लताड़ लगाई थी जिसमें दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के बावजूद स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी थी। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने 24 घंटे के अंदर जवाब भी मांगा था और आज दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया कि पहले प्रदूषण का स्तर बढ़ा था तो स्कूल बंद किए गए थे लेकिन जब प्रदूषण का स्तर कम हुआ तो स्कूलों को खोलने की अनुमति दी गई और अब जब प्रदूषण फिर से बढ़ गया है तो फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को बड़ा आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों सरकार के हलफनामे को लागू करने का आदेश दिया है। सरकार ने हलफनामे में कहा है कि प्रदूषण कम करने के लिए टास्क फोर्स बनाई गई है। सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि टास्क फोर्स में दो स्वतंत्र सदस्य हैं जो हर शाम 6 बजे मिलेंगे और टास्क फोर्स उन्हें रिपोर्ट करेगी। हलफनामे में सरकार ने कहा है कि दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे और दिल्ली में ट्रक की एंट्री पर बैन रहेगा। साथ ही प्रदूषण पर रोक के लिए 17 फ्लाइंग स्क्वॉड बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -