तो क्या सच हो जाएगी प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, रुझानों में 100 से नीचे आई BJP

स्टेट डेस्क : पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं. सबसे ज्यादा नजर बंगाल की लड़ाई पर है. यहाँ टीएमसी और बीजेपी के बीच लड़ाई दिलचस्प है और साथ ही प्रशांत किशोर की साख भी दांव पर है. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी 200 पार का दावा करती रही तो दूसरी तरफ टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बोलते रहे कि बीजेपी के लिए डबल डिजिट क्रॉस करना बहुत मुश्किल रहेगा.


हालांकि, बीते 29 अप्रैल को आखिरी चरण के मतदान के बाद जब एग्जिट पोल के अनुमान आए तो बीजेपी को 100 पार बताया गया. इसके बाद चर्चा हुई कि अब प्रशांत किशोर क्या करेंगे, क्योंकि उन्होंने इस तरह की बात कही थी कि अगर बीजेपी थ्री डिजिट में चली गई तो वो अपना काम छोड़ देंगे.

इतना ही नहीं, उन्होंने बाकायदा अपने ट्वीट को सेव करने के लिए भी कहा था और अब तक उन्होंने वो ट्वीट पिन किया हुआ है. प्रशांत ने 21 दिसंबर 2020 को ट्वीट किया था और अपना दावा करते हुए ये लिखा था कि ”प्लीज, ये ट्वीट सेव कर लीजिए और अगर बीजेपी ने इससे अच्छा प्रदर्शन किया, मैं निश्चित ही ये जगह छोड़ दूंगा.”

एग्जिट पोल के बाद रियल नतीजे आज आ रहे हैं, जो एकदम अलग हैं. तमाम एग्जिट पोल को पीछे छोड़ते हुए टीएमसी काफी आगे निकलती दिखाई दे रही है. सुबह 11.05 बजे तक के रुझानों के हिसाब से टीएमसी 196 और बीजेपी 91 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी. टीएमसी का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है और बीजेपी नीचे की ओर खिसक रही है.

इस हिसाब से सुबह 11 बजे तक के रुझानों में बीजेपी 100 के नीचे नजर आ रही है. इसका मतलब ये हुआ कि प्रशांत किशोर ने जो दावा किया था वो फिलहाल सही होता नजर आ रहा है. हालांकि, ये अंतिम नतीजे नहीं हैं, ऐसे में अब भी सबको इतंजार है कि बीजेपी बंगाल में सीटें जीत पाएगी