28.1 C
Delhi
Homeदिल्लीकंपनी ने अपनी इच्छा से प्राइवेसी पॉलिसी पर लगाई रोक : व्हाट्सएप

कंपनी ने अपनी इच्छा से प्राइवेसी पॉलिसी पर लगाई रोक : व्हाट्सएप

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क : दिल्ली हाईकोर्ट में व्हाट्सएप और उसकी पेरेंट कंपनी फेसबुक की एक याचिका पर सुनवाई चल रही थी, जिसमें नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ सीसीआई की जांच में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया गया था। 23 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की जांच के सिलसिले में फेसबुक और मैसेजिंग ऐप से कुछ सूचना मांगने वाले सीसीआई के नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

अब व्हाट्सएप ने दिल्ली हाईकोर्ट से कहा है कि कंपनी ने अपनी इच्छा से प्राइवेसी पॉलिसी पर रोक लगाई है। व्हाट्सएप ने ये भी कहा कि कंपनी तब तक ग्राहकों को नई प्राइवेसी पॉलिसी चुनने के लिए मजबूर नहीं करेगी जब तक कि डेटा प्रोटेक्शन बिल लागू नहीं हो जाता,तो वही प्राइवेसी पॉलिसी नहीं मानने वाले ग्राहकों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा।

क्या है पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल :

पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल 2019 (पीडीपी बिल 2019) 11 दिसंबर 2019 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा भारतीय संसद में पेश किया गया था। विधेयक में व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा के लिए तंत्र शामिल है और इसके लिए एक डेटा संरक्षण प्राधिकरण की स्थापना का प्रस्ताव भी है।

ये भी पढ़े……

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -