10.1 C
Delhi
Homeदिल्लीUP Election 2022: 14 घंटे तक चली BJP कोर कमेटी की बैठक,...

UP Election 2022: 14 घंटे तक चली BJP कोर कमेटी की बैठक, जानें क्या हुआ?

- Advertisement -

सेंट्रलडेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की अब तक दो बैठकें हो चुकी हैं। बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक करीब 14 घंटे चली। आधी रात के बाद तकरीबन 1.35 बजे के करीब खत्म हुई, जबकि इससे पहले मंगलवार को हुई बैठक लगभग 10 घंटे चली थी। ऐसे में सवाल उठता है कि इतनी लंबी-लंबी बैठकों में हो क्या रहा है? इस सवाल के जवाब में सूत्रों के हवाले से कुछ खबरें निकल कर आई हैं.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक भाजपा कोर कमेटी की इन बैठकों में मुख्य रूप से दो-तीन बातों पर विचार हुआ है। पहला- असंतुष्ट नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ने की परिस्थितियों पर विचार हुआ। उनसे कैसे निपटा जाए इस पर भी। दूसरा- उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा के साथ चुनाव लड़ रहे सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर विचार-विमर्श किया गया।

तीसरा- जिन सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार उतारे जाने हैं, उनमें संभावित प्रत्याशियों के नामों के बारे में विचार किया गया। बताया जाता है कि इस बैठक में भाजपा के सहयोगी- निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद और अपना दल की प्रमुख अनुप्रिया पटेल भी मौजूद थीं।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार, भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 172 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. इन सीटों पर शुरुआती तीन चरणों में वोट डाले जाने वाले है। इसके बाद अब गुरुवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है। इसमें कोर कमेटी द्वारा तय प्रत्याशियों के बारे में विचार के बाद उनके नामों पर फैसला किया जाएगा। सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

सूत्र बताते हैं कि कोर कमेटी की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम अयोध्या से उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावित किया गया है। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के गोरक्ष मठ के प्रमुख भी हैं। वे गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके हैं। इस समय उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -