चंपारण : रेड क्रॉस में ब्लड सेपरेटर व ब्लड बैंक की सुविधा मिलेगी शीघ्र, मशीन की खरीददारी व लाइसेंस लेने की प्रक्रिया शुरू

चंपारण/राजन दत्त द्विवेदी : मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव एवं प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पूर्व में रेड क्रॉस को दिए गए सुझाव एवं उसके अनुपालन की गहन समीक्षा की। एंबुलेंस की मरम्मती के लिए एमवीआई को निर्देश दिया कि एस्टीमेट तुरत समर्पित करने का निर्देश दिया। वहीं ब्लड सेपरेटर मशीन लगाने एवं इसके खरीद के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

साथ ही सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि तत्काल सिविल सर्जन ऑफिस इसका व्यवहार करेगा उसका कॉस्ट रेड क्रॉस को पे करेगा। रेड क्रॉस भी लाइसेंस प्राप्त करने की दिशा में कार्रवाई करेगा। डीपीएम ने बताया कि हॉस्पिटल में ब्लड बैंक शीघ्र शुरू होने वाला है। उसके लाइसेंस प्राप्त करने की दिशा में कार्रवाई की गई है।

शीघ्र ही लाइसेंस प्राप्त हो जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि डीपीएम इसके नोडल पदाधिकारी रहेंगे। रेड क्रॉस में टेवर ब्लॉक लगाने, बायो वेस्ट मैनेजमेंट एवं अन्य मरम्मती के कार्य पर भी विचार विमर्श कर स्वीकृति प्रदान की गई। रेड क्रॉस के कैंपस को खाली कराने के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन जिलाधिकारी ने किया।

अनुमंडल पदाधिकारी सदर, एसडीसी मेघा कश्यप इसका समीक्षाकर प्रतिवेदन समर्पित करेंगे। मौके पर अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी सदर गोपनीय शाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी समेत अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे।