होली पर्व को लेकर इंडो- नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी

मैनाटाड़/प्रतिनिधी : सीमावर्ती क्षेत्र में होली पर्व को लेकर इंडो- नेपाल बॉर्डर पर चैकसी बढ़ा दी गई है। साथ ही एसएसबी के द्वारा हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी क्रम में इनरवा में तैनात एसएसबी 47 वीं बटालियन के सहायक सेनानायक अभिजीत ने बताया कि बॉर्डर पर आने जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है। बिना तालाश के किसी को नहीं आने जाने के निर्देश जवानों को जारी किया गया है।


सीमा पर तैनात भेड़िहरवा, बसंतपुर आदि बीओपी के अधिकारियों को होली पर्व को ले खास आदेश दिया गया है। स्थानीय पुलिस से समन्वय बना कर बार्डर पर सघन गश्त की जा रही है। सूचना तंत्र को मजबूत कर सूचनाएं एकत्रित की जा रही है। खासकर रात में नाईट विजन से ड्यूटी हो रही है। पड़ोसी देश नेपाल से आने जाने वाले वाहनों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

जांच में संतुष्ट होने पर ही किसी को आने की अनुमति दी जा रही है। वही 44 वीं बटालियन के अंतर्गत नगरदेही,प्रतापपुर भंगहा,अहिरा सिसवा,पचरौता,तीन लालटेन आदि बीओपी के द्वारा भी गश्त तेज कर दी गयी है। लाईजनिंग पदाधिकारियों को भी अपने ड्यूटी पर तटस्थ रहने के निर्देश है। एसएसबी के सूत्रों के अनुसार हर साल में होली पर्व शबेबरात को शांतिपूर्ण माहौल में मनाने के लिए हर संभव उपाय किया जा रहा है।