36.1 C
Delhi
Homeइकॉनमीआमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हुईं पेप्सीको की पूर्व सीईओ...

आमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हुईं पेप्सीको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : पेप्सीको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई विश्व की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के बोर्ड में शामिल हो गई हैं। ऑनलाइन रिटेल कंपनी ने इस आशय की घोषणा की है। नूई ने पिछले साल अक्तूबर में पेप्सीको से इस्तीफा दिया था। अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने वाली नूई दूसरी महिला हैं। इससे पहले स्टारबक्स की पूर्व एग्जिक्यूटिव रोसालिंड ब्रीवर शामिल हुई थीं। अमेजन ने इन दोनों महिलाओं के कंपनी के बोर्ड में शामिल होने पर खुशी जताई है।

अक्टूबर , 2018 में पेप्सिको से इस्तीफा देने वाली नूई आमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने वाली दूसरी अश्वेत महिला हैं। इससे पहले फरवरी की शुरुआत में स्टारबक्स की एक्जेक्यूटिव रोसलिंड ब्रेवर भी बोर्ड में शामिल हुई थीं।

आमेजन ने एक बयान जारी कर कहा है , ‘‘ हम इस महीने अपने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में दो नए सदस्यों के चयन से बेहद उत्साहित हैं। रोज ब्रेवर और इंदिरा नूई , आपका स्वागत है। ’’ नूई आमेजन की ऑडिट कमेटी की सदस्य होंगी।

नूई अमेजन की ऑडिट कमेटी का हिस्सा होंगी। नूई अक्तूबर 2006 से लेकर के अक्तूबर 2018 तक पेप्सीको की सीईओ रहीं। इसके अलावा वो मई 2007 से लेकर के फरवरी 2019 तक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की चेयरमैन भी रहीं।

नूई 2001 में कंपनी की सीएफओ भी रही थीं। 1994 में पेप्सीको से वो जुड़ी थीं। चेन्नई में जन्मी नूई पेप्सीको की सीईओ और चेयरमैन हैं। पिछले 11 सालों से वह दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी के सबसे वरिष्ठ पद पर नियुक्त हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -