39 C
Delhi
Homeइकॉनमीखोलिए सरकारी मेडिकल स्टोर, मोदी सरकार करेगी 2.50 लाख रुपए की...

खोलिए सरकारी मेडिकल स्टोर, मोदी सरकार करेगी 2.50 लाख रुपए की मदद

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : सरकार ने देश भर में और जन औषधि केंद्र खोलने का मन बनाया है. सरकार की कोशिश है कि प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना केंद्र, सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और सभी जिलों में खोले जाएं. इसके तहत अगर आप भी सरकारी मेडिकल स्‍टोर खोलना चाहते हैं तो मोदी सरकार आपके इस सपने को जल्‍द पूरा करेगी. सरकार ने देश भर में मेडिकल स्‍टोर खोलने के लिए आवेदन मंगवाए हैं.

इस योजना की सबसे बड़ी खासियत ये है कि मेडिकल स्‍टोर खोलने के लिए सरकार की ओर से 2.50 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी. संसद में रसायन और उर्वर राज्य मंत्री मनसुख एल. मांडविया ने बताया कि सरकार की ओर से अभी 651 जिलों में कुल 5,001 मेडिकल स्‍टोर केंद्र चल रहे हैं. सरकार इस साल मार्च तक 1500 नए जनऔषधि केंद्र खोलने की तैयारी कर रही है.

उन्‍होंने बताया कि सरकार ने इसके लिए आम लोगों, गैर सरकारी संगठनों, सरकारी अस्पतालों, निजी अस्पतालों, ट्रस्टों, स्वयं सहायता समूहों और सरकारी एजेंसियों से ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफ़लाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. उन्होंने जानकारी दी कि जन औषधि केंद्र खोलने के लिए आवेदन शुल्क माफ कर दिया गया है ताकि अधिक से अधिक लोग इस योजना के तहत आवेदन कर सकें.

ऐसे करें अप्‍लाई
अगर आप जनऔषधि केंद्र के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो http://janaushadhi.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं इसके साथ ही आप इस लिंक पर जाकर http://janaushadhi.gov.in/pdf/NGO_PMBJP.pdf ज्यादा जानकारी पा सकते हैं.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -