28.1 C
Delhi
HomeEducationतेलंगाना में 50,000 से भी ज्यादा सरकारी रिक्त पदों को भरने की...

तेलंगाना में 50,000 से भी ज्यादा सरकारी रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश

- Advertisement -

हैदराबाद/ तेलंगाना/ अंकिता राय: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को विभिन्न सरकारी विभागों में 50,000 से भी ऊपर के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि नई क्षेत्रीय नीति के लिए राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ सभी बाधाओं को दूर कर दिया गया है और प्रथम चरण में सभी विभागों के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया तुरंत शुरू करने को कहा गया है। हाल में ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में नई क्षेत्रीय प्रणाली को मंजूरी दी थी।

मुख्यमंत्री राव ने कहा कि पूर्व की सरकारों के तहत सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रतिक्रिया अत्यंत अव्यवस्थित हो गई थी। नई क्षेत्रीय नीति को केंद्र से मंजूरी मिलने में थोड़ी देरी हुई परंतु अब सभी बाधाओं को दूर कर लिया गया है और अब भर्ती की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जा रही है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एक व्यापक रिपोर्ट तैयार करके इसे जल्द से जल्द राज्य मंत्रिमंडल में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

उधर राज्य सरकार ने शुक्रवार को चिकित्सा शिक्षा निदेशक को विभिन्न अस्पतालों में विभिन्न श्रेणियों की सेवाओं के लिए लगभग 894 स्वास्थ्य कर्मियों को आउटसोर्सिंग के आधार पर 31 मार्च 2022 तक या  आवश्यकता समाप्त होने तक काम करने की अनुमति दी है।

स्वास्थ्य कर्मियों में से सरकार ने 25 सरकारी शिक्षण अस्पतालों के लिए 573 सहायक प्रोफेसर, 40 ट्यूटर, 79 फार्मासिस्ट, और 202 लैब तकनीशियन की भर्ती करने की अनुमति दी है।

यह भी पढ़े :

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -