29.1 C
Delhi
HomeEducationकानपुर : 10 घंटे पढ़कर शहर की खुशी ने सीए की परीक्षा...

कानपुर : 10 घंटे पढ़कर शहर की खुशी ने सीए की परीक्षा में किया टॉप

- Advertisement -

अभिषेक वर्मा/कानपुर। सीए के रिजल्ट में कानपुर में फिर एक बार लड़कियों ने बाजी मारी है। बादशाही नाका में रहने वाली खुशी महेश्वरी ने शहर में टॉप किया है। वहीं पलक दुग्गल ने दूसरा स्थान हासिल किया है। इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया द्वारा जारी रिजल्ट में शहर के 113 लोगों को सफलता मिली है।

शहर में टॉप करने वाली खुशी ने बताया कि 8 से 10 घंटे की पढ़ाई का नतीजा है कि उन्होंने पहली ही कोशिश में शहर में टॉप किया है। खुशी की इस कामयाबी के बाद परिवार भी गदगद है। चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा में 600 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था। जिसमे 475 अंक लाकर खुशी ने टॉप किया है। खुशी ने कहा कि पिता का सपना था कि घर मे कोई सीए जरूर बने उनके इस सपने को साकार करना ही था।

उन्होंने कहा कि अब आगे कैम्पस प्लेसमेंट में अच्छी नौकरी हांसिल करना टारगेट है। खुशी ने आगे एमबीए करने की भी इच्छा जताई है। खुशी ने कहा कि कोरोना काल में पढ़ाई में बहुत दिक्कतें आई थी क्योंकि उस समय सबलोग घर पर ही रहते थे जिससे पढ़ाई पर फोकस करना मुश्किल होता था लेकिन फिर भी टाइम मैनेजमेंट कर पढ़ाई जारी रखी। खुशी के पिता आनंद महेश्वरी कपड़ा व्यवसायी हैं। घर मे मां किरन महेश्वरी, बड़ी बहन प्रिया महेश्वरी जिनकी शादी हो गयी है।

मां किरन ने कहा कि खुशी शुरू से ही पढ़ने में तेज थी हम चाहते हैं कि खुशी ऊंचाइयों तक पहुंचे। खुशी के बाबा प्रेम नारायण महेश्वरी भी नातिन की इस उपलब्धी से गदगद हैं। परीक्षा में ग्रुप 1 और ग्रुप 2 में कुल 442 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। जिसमे 79 बच्चें दोनों में से किसी एक ग्रुप में पास हुये। इस परीक्षा में में केवल 7 दोनों ग्रुप में सफल हो सके हैं। ओल्ड सेलेबस से फाइनल परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या महज 240 थी। जिस्मव 34 बच्चें दोनों ग्रुप में सफल घोषित किये गए हैं।

यह भी पढ़ें…

ये भी देखें…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -