29.1 C
Delhi
Homeएंटरटेनमेंट जोनविद्या बालन और एकता कपूर ऑस्कर कमिटी में हुईं शामिल, एकेडमी ने...

विद्या बालन और एकता कपूर ऑस्कर कमिटी में हुईं शामिल, एकेडमी ने जारी की लिस्ट

- Advertisement -

मनोरंजन: फिल्म इंडस्ट्री में दुनिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड ऑस्कर को माना जाता है। इस साल द अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स ऐंड साइंसेज ने 395 फिल्मी हस्तियों को नई वोटिंग लिस्ट में शामिल किया गया है। एकेडमी की ओर से विद्या बालन, बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल की मशहूर निर्माता एकता कपूर और शोभा कपूर को भी शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

इस सूची में 50 देशों के कलाकारों और फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों का नाम शामिल है। हाल में ‘शेरनी’ में नजर आई विद्या बालन ,एकता कपूर और शोभा कपूर ने इस साल जगह बनाई है। वही इस लिस्ट में हॉलीवुड के जेनेट जैक्सन, रॉबर्ट पैटिंसन, एच. ई. आर., हेनरी गोल्डिंग और ईजा गोंजालेज का भी नाम शामिल हैं। जिसमें 46% महिलाएं हैं, 39% अंडर रिप्रेजेंटेड समूहों और 53% दुनियाभर से कई लोग शामिल हैं।

विद्या बालन बॉलीवुड की एक मात्र ऐसी अभिनेत्री है जिन्हें इस गवर्निंग बॉडी का सदस्य बनने के लिए आमंत्रण भेजा गया है। अभिनेत्री को डर्टी पिक्चर के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। भारतीय फिल्में हर साल ऑस्कर में जाती हैं। वही अब विद्या बालन, एकता कपूर और शोभा कपूर भारतीय फिल्मों के पक्ष में वोट दे सकती हैं। जिसके चलते अब भारतीय फिल्मों को भी आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। वही फिल्म इंडस्ट्री के ए. आर. रहमान, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, निर्माता आदित्य चोपड़ा और गुनीत मोंगा पहले से ही इस अकेडमी के सदस्य हैं। भारतीय सेलिब्रिटीज को ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’, 2021 में आमंत्रित किया गया है। ऑस्कर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -