24.1 C
Delhi
Homeफिल्मBirthday Special : गोपालगंज के Pankaj Tripathi के कुछ ख़ास अभिनय पल

Birthday Special : गोपालगंज के Pankaj Tripathi के कुछ ख़ास अभिनय पल

- Advertisement -


beforeprint.in|Manikant Mishra|SEPTEMBER 07,2021 17:45 IST

एंटरटेनमेंट डेस्क। पंकज त्रिपाठी अपने आप में एक सुपरस्टार और एक घरेलू नाम बन गए हैं। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) के पूर्व छात्र पंकज का मंच से पर्दे तक का सफर शानदार रहा है। उनके अभिनय कौशल को साबित करने वाली कई परियोजनाओं के साथ, यहां कुछ ऐसे हैं जिन्हें हमने आपके लिए चुना है।

गैंग्स ऑफ वासेपुर

Gangs of Wasseypur-Sultan Qureshi

वासेपुर में सुल्तान कुरैशी के रूप में पंकज की भूमिका ने उन्हें बॉलीवुड उद्योग में एक क्राइम लॉर्ड के रूप में पेश किया। 2012 में रिलीज़ हुई दो-भाग वाली गैंगस्टर गाथा ने पंकज के लिए बड़ी संख्या में भूमिकाओं और प्रस्तावों के द्वार खोले। पंकज ने अपने सूक्ष्म लेकिन सनकी चरित्र से लाखों दिल जीते।

मिर्जापुर

Mirzapur-Kaleen Bhaiya


मिर्जापुर एक और घरेलू रन था जिसे पंकज ने दो सीज़न के लंबे शो में कालेन भैया की भूमिका के साथ हिट किया। ठेठ माफियाओं के विपरीत, पंकज ने चरित्र में एक नई परत लाई, जिसमें एक ही इंसान में विनम्र और भयानक का द्वंद्व शामिल था। कालेन भैया के चरित्र चाप पंकज के फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के चरित्र से प्रेरित थे।

लूडो

Ludo


2020 की फिल्म ने पंकज के अभिनय कौशल के पैलेट में एक और रंग दिखाया। एक गैंगस्टर की तरह की भूमिका से चिपके रहने के बावजूद, पंकज ने इस चरित्र में एक अप्रत्याशित ताजगी लाई। अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर और सान्या मल्होत्रा जैसे सितारों से भरी फिल्म में पंकज ने सबका ध्यान खींचा और शो को चुरा लिया।

सेक्रेड गेम्स

Sacred Games-Guru Ji


अभिनेता ने शो में सबसे आशाजनक भूमिकाओं में से एक को निभाया और अपने चरित्र के साथ पूरे कथानक को समेटा। नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा अभिनीत गायतोंडे के तीसरे “बाप” गुरुजी पूरे शो में सबसे मजबूत और सबसे खतरनाक चरित्र के रूप में सामने आए। गॉडफादर गुरुजी का तूफान से पहले का शांत व्यवहार पंकज पर पूरी तरह से फिट बैठता है।

बरैली की बर्फी

Bareily Ki Barfi – Narrotamm Mishra


उन्होंने फिल्म में कृति सनोन के पिता नरोत्तम मिश्रा की भूमिका निभाई है। गैंगस्टर भूमिकाओं से विराम लेते हुए, बरेली की बर्फी में पंकज के चरित्र ने अपनी बेटी के साथ अपने मधुर और प्रेमपूर्ण संबंधों से सभी का दिल चुरा लिया। नरोत्तम मिश्रा के रूप में स्क्रीन पर उनकी उपस्थिति को देखकर यह एक अपरिहार्य मुस्कान लेकर आया।

पंकज त्रिपाठी ने अपने द्वारा चुनी गई हर भूमिका को निभाया है और दर्शकों के दिमाग पर गहरा प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं। आज उनका जन्मदिन है। इसलिए, सूची कुछ बोनस प्रविष्टियां प्राप्त करने के योग्य है। यहां कम-ज्ञात फिल्मों में उनकी दो शानदार और कम भूमिकाएं हैं, जो कि आवारा अभिनेता ने अतीत में आशीर्वाद दिया है।

- Advertisement -










- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -