35.1 C
Delhi
Homeफिल्मआज इस अभिनेत्री का Google ने बनाया Doodle : 14 की उम्र...

आज इस अभिनेत्री का Google ने बनाया Doodle : 14 की उम्र में बनीं हीरोइन, पहला प्यार रह गया अधूरा

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला की आज 86वीं जयंती है. गूगल ने अपने डूडल पर मधुबाला की बहुत कलरफुल इमेज बनाकर डाली है और बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकार मधुबाला को याद किया है. मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को दिल्ली में हुआ था.मधुबाला के बचपन का नाम मुमताज जहां देहलवी था.

ये इत्तेकाफ ही है कि मधुबाला का जन्म वैलेंटाइन डे पर यानी 1933 में 14 फरवरी को हुआ था. उनका असली नाम बेगम मुमताज जहां देहलवी था. मधुबाला की पूरी ज‍िंदगी का सफर महज 36 साल का है. लेकिन मधुबाला की इस छोटी सी ज‍िंदगी से कई अफसाने जुड़े हैं. इनमें सबसे चर्च‍ित है मधुबाला और ट्रेजडी किंग द‍िलीप कुमार की प्रेम कहानी है.

मधुबाला और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी 1951 में आई फिल्म तराना के सेट से शुरू हुई थी. दोनों को पहली नजर में एक-दूसरे से प्यार हो गया था. कहते हैं, मधुबाला ने अपने इश्क के इजहार के लिए दिलीप कुमार के मेकअप रूम में एक पर्ची और गुलाब भेजा था. दोनों की जोड़ी को रील लाइफ में भी कई फिल्मों में सराहा गया.

वैलेंटाइन डे के जश्न के साथ-साथ लोग मधुबाला का जन्मदिन भी खास अंदाज में मना रहे हैं. इनके पिता का नाम अताउल्लाह और माता का नाम आयशा बेगम था. शुरुआती दिनों में इनके पिता पेशावर की एक तंबाकू फैक्ट्री में काम करते थे. वहां से नौकरी छोड़ उनके पिता दिल्ली, और वहां से मुंबई चले आए, जहां मधुबाला का जन्म हुआ. मधुबाला का देहांत 23 फरवरी 1969 को हुआ था.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -