कोरोना मरीजों के लिए राहुल ने शुरू की ‘हेलो डॉक्टर’ हेल्पलाइन

-डॉक्टरों व मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों से जुड़ने की अपील की
-कहा-मेडिकल सलाह के लिए 9983836838 पर करें कॉल


नई दिल्ली : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को मेडिकल सलाह हेल्पलाइन का उद्घाटन किया। इस हेल्पलाइन से कोविड-19 महामारी से संक्रमित लोगों की मदद की जाएगी। इसके साथ ही राहुल गांधी ने डॉक्टरों से इस लड़ाई में शामिल होने की अपील की। राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में लिखा, ‘भारत को एक साथ खड़े होने की और लोगों की मदद करने की जरूरत है। हमने एक चिकित्सकीय सलाह हेल्पलाइन ‘हेलो डॉक्टर’ की शुरुआत की है।’

उन्होंने एक फोन नंबर भी साझा किया और कहा कि चिकित्सकीय परामर्श के लिए +919983836838 पर कॉल करें। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमें चिकित्सकों और मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों की जरूरत है। कृपया हमसे जुड़ें। इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की भयावह स्थिति को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि इस महामारी से दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई, लेकिन जवाबदेही ‘जीरो’ है।

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के चार लाख एक हजार 993 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर एक करोड़ 91 लाख 64 हजार 969 हो गई। इसके अलावा 3523 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर दो लाख 11 हजार 853 हो गई है।