कानपुर : फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, कोरोना से निपटने के लिए लाला लाजपत राय चिकित्सालय पूरी तरह तैयार

उत्तर प्रदेश कानपुर हेल्थ

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चिंता जाहिर की है। देशवासियों को कोविड संक्रमण से सतर्क रहने और कोविड गाइड लाइन का पालन करने का आग्रह किया गया।

उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं उपचार के लिए मेडिकल सुविधाओं और भविष्य की चुनौतियों के मद्देनजर पर्याप्त मेडिकल सुविधा उपलब्ध है। चूंकि चौथी लहर बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर सकती है। ऐसे में लाला लाजपत राय चिकित्सालय इससे निपटने के लिए पहले से ही तैयार है।

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. यशवंत राव ने बताया कि समाचार के माध्यम से पता चला है कि केसेस बढ़ रहे हैं। कोरोना अभी गया नहीं है। हमने कोरोना से निपटने की तैयारी कर रखी है। अगर एक या दो घंटे में नोटिस मिला तो हम रातभर में डेढ़ सौ बेड चला सकते हैं, हमारी तैयारी पूरी है।

उधर, हैलट अस्पताल, कानपुर के अधीक्षक डॉ. राजेश मौर्या ने बताया की टेम्प्रेचर बढ़ने के साथ मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डायरिया और डीहाइड्रेशन के मरीज ज्यादा अस्पताल पहुंच रहे हैं। इस बात का ध्यान रखा जा रहा है की आने वाले मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो। इसके साथ ही गर्मी को देखते हुए मरीजों के बैठने व पीने के पानी की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही अस्पताल में कूलर और पंखो की व्यवस्था भी की गयी है, जिससे मरीजों को गर्मी में परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें…