29.1 C
Delhi
HomeHealthविचित्र बुखार का कहर, दो दिन में 10 की मौत, सैकड़ों पीड़ित

विचित्र बुखार का कहर, दो दिन में 10 की मौत, सैकड़ों पीड़ित

- Advertisement -

कुरसौली गांव में पलायन जारी, 85 भर्ती, रक्त का नमूना आईसीएमआर को भेजा
कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने मेडिकल कालेज में की समीक्षा बैठक
दिवाकर श्रीवास्तव/कानपुर।
कोरोना का प्रभाव कम हुआ तो विचित्र बुखार का कहर जारी है। डेंगू भी पसारने लगा है पांव। कल रात तक बुखार और डेंगू से पांच लोगों की मौत हो गयी तो आज फिर बुखार ने पांच को लील लिया। दो दिनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है। ये सभी मौतें हैलट अस्पताल में हुईं।

सबसे ज्यादा प्रभावित कल्याणपुर ब्लाक का कुरसौली गांव में एक 35 साल क्षमा तिवारी नामक युवती ने दम तोड़ दिया। उसे रीजेंसी में भरती कराया गया था पर डाक्टर उसे नहीं बचा सके। उसके सास और ससुर की हालत बहुत खराब है। ताजी जानकारी के मुताबिक कुरसौली में बुखार अब तक 9 जानें लील चुका है। इसी तरह नौबस्ता के रामचंद्र शुक्ला (40) की हैलट में मौत हो गयी। उर्सला से हैलट रिफर होकर आए मोहम्मद शानू (66) की भी मौत हो गयी। हमीरपुर से इलाज कराने आए रामशरण ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पांचवी मौत घाटमपुर शाह गांव में रागिनी (19) की हो गयी।

कुरसौली में बुखार से हुई अब तक नौ मौतों से गांव वाले इतने खौफजदा हैं कि वहां से पलायन करके लोग अन्यत्र रहने लगे हैं। पलायन जारी है। बताते हैं कि करीब 40 परिवार अब तक कुरसौली गांव छोड़ चुके हैं। यहां के लोग कहते हैं कि लोग पटापट मर रहे हैं तो क्यां करें, कहां जाएं, बुखार उतारने की मजबूत व्यवस्था नहीं हो पा रही है। कल्लू, सुनील मिश्रा, जितेंद्र प्रजापति, राजू गौतम, उत्तम प्रजापति, राकेश गौतम, अशरफी लाल, रामबाबू का परिवार गांव छोड़ चुका है।

यहां के लोगों को इलाज के लिए कल्याणपुर सीएचसी जाना पड़ता है। एक जानकारी के मुताबिक अब तक 60 लोग भरती हो चुके हैं। ग्राम प्रधान अमित सिंह कहते हैं कि सारे उपाय कराए जा रहे हैं। उधर बिल्हौर के अनूपपुरवा में डेंगू के 9 मरीजों के मिलने की खबर है। हैलट की ओपीडी में 793 मरीज के आने की खबर है। बीते एक दिन में 28 मरीजों को भर्ती कराया गया। किडनी फेल होने के भी मरीज भर्ती हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -