29.1 C
Delhi
HomeHealthपूर्वी चंपारण का देश में बजा डंका, शत-प्रतिशत टीकाकरण वाला देश का...

पूर्वी चंपारण का देश में बजा डंका, शत-प्रतिशत टीकाकरण वाला देश का पहला प्रखंड बना बनकटवा

- Advertisement -

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में प्रशासनिक कुशल प्रबंधन, स्थानीय लोगों की जागरूकता, जनप्रतिनिधियों के सहयोग और स्वास्थ्य कर्मियों की मेहनत ऐसा रंग लाई है कि देश दुनिया में जिले का डंका बजने लगा है।

पूर्वी चंपारण जिले के बनकटवा प्रखंड ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का शत-प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण वाला भारत का पहला प्रखंड बनने की मिसाल कायम की है। यह पूरे जिले, राज्य और देश के लिए शान की बात है। डीएम ने इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम, जनप्रतिनिधियों और बनकटवा प्रखंड वासियों को धन्यवाद दिया है।

उन्होंने अन्य प्रखंडों को भी बनकटवा प्रखंड की तरह ही रणनीति बनाने की बात कही। साथ ही उन्होंने आम जनों से स्वेच्छा पूर्वक टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर टीका लेने का आह्वान किया। बता दें कि जिले का पिपराकोठी प्रखंड शत प्रतिशत टीकाकरण वाला राज्य का दूसरा प्रखंड और रक्सौल पहला नगर निकाय बना है।

जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम, आशा कार्यकर्ता, सेविका, जीविका दीदी आदि सभी लोग क्षेत्र में लोगों को बीच जाकर उन्हें टीकाकरण के लिए जागरूक और उनके मन में बैठे टीका के प्रति भ्रम को दूर करती है। जिसके परिणाम स्वरूप स्वास्थ्य विभाग, बिहार द्वारा 6 महीने में 6 करोड़ टीकाकरण के लक्ष्य को दो महीने में पूरा करने की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -