10.1 C
Delhi
HomeHealthअभियान चलाकर सभी हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर को बूस्टर...

अभियान चलाकर सभी हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर को बूस्टर डोज दें : डीएम

- Advertisement -

-5 से 18 वर्ष के किशोरों को शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश 
मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी।
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने आज जिला एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 के मद्देनजर जिले भर में सभी लोगों को सेकेंड डोज का टीकाकरण का निर्देश दिया।

उन्होंने जिले भर में 15 से 18 वर्ष के किशोर व किशोरियों के शतप्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। बताया कि राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में 15-18 आयुवर्ग के किशोर-किशोरियों को कोविड टीकाकरण से आच्छादित किया जाना है। कहा कि जिले के सभी हेल्थकेयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर को कोविड-19 टीका का बूस्टर डोज दिया जाना है। इस हेतु 10-11 जनवरी को जिले में अभियान चलाकर सभी हेल्थकेयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर को बूस्टर डोज दिलाना सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने निदेश दिया कि सभी संबंधित विभागों के कार्यालय प्रधान अधिकारी को इस हेतु निदेशित किया जाय ताकि निर्धारित अवधि में सभी को बूस्टर डोज से आच्छादित किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु की जा रही तैयारियों यथा-मरीज को आइसोलेशन वार्ड में लाने, पीएसए प्लांट से ऑक्सीजन की समुचित सप्लाई, मरीजों के बेड पर दवाई सहित अन्य आवश्यक सामग्री की उपलब्धता, एंबुलेंस की उपलब्धता, कंट्रोल रूम की सक्रियता, वार्ड ब्वॉय, डॉक्टर, नर्सेज की कार्यप्रणाली आदि की व्यवस्था सुचारू रूप से करने का निर्देश दिया। 

डीएम ने बताया कि 15 से 18 आयु वर्ग के सभी युवाओं को सिर्फ को-वैक्सीन का टीका लगाया गया। वहीं, उन्होंने बताया जिन युवाओं ने आज वैक्सीनेशन कराया, उन्हें नियमानुसार 28 दिन की समयावधि पूरी करने के बाद पुनः दूसरे डोज की भी वैक्सीन दी जाएगी, ताकि हर हाल में निर्धारित समय पर युवाओं का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके।

यह भी पढ़ें…

इस घातक महामारी से सामुदायिक स्तर पर लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कर्मियों द्वारा योजना क्रियान्वयन के क्रम में कोविड-19 गाइडलाइन नियमों का  अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित करेंगे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -