26.6 C
Delhi
HomeHealthओमिक्रॉन : ओडिशा में नई पाबंदियों का ऐलान, क्रिसमस एवं नए साल...

ओमिक्रॉन : ओडिशा में नई पाबंदियों का ऐलान, क्रिसमस एवं नए साल के जश्न पर रोक

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्यों ने कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात में भी कई तरह के प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

वहीं ओडिशा में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच सख्तियां बढ़ा दी गई हैं। इसके मुताबिक अधिकतम 50 लोग कोविड प्रोटोकॉल और जिलाधिकारियों, नगर आयुक्तों, स्थानीय अधिकारियों द्वारा इसकी अनुमति देते समय लगाई गई शर्तों का सख्ती से पालन करते हुए क्रिसमस मास में शामिल हो सकते हैं। होटल, क्लब, पार्क में नए साल का जश्न पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। मुख्य सचिव ने इस बात की जानकारी दी है।

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच केंद्र सरकार ने तेजी से राज्यों को कारोना वैक्सीन की खुराक भी उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 147.72 करोड़ से ज्यादा खुराक उपलब्ध कराई गई हैं। राज्यों के पास अभी 17.97 करोड़ से ज्यादा खुराक उपलब्ध कराई गई हैं। राज्यों के पास अभी17.97 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -