30.1 C
Delhi
HomeHealthकल्याण सिंह के स्वास्थ्य को ले प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, योगी आदित्यनाथ...

कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को ले प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, योगी आदित्यनाथ को दिया सर्वोत्तम चिकित्सा उपलब्ध कराने का निर्देश

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यंमत्री कल्याण सिंह को उनकी नाजुक हालत के चलते गत रविवार की शाम लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया इंस्‍टीट्यूट संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती किया गया है।

कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जाहिर की है। उन्होनें कल्याण सिंह के बेटे राजवीर को फोन कर उनका हालचाल जाना। वहीं प्रधानमंत्री ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन कर कल्याण सिंह को सर्वोत्तम चिकित्सा उपलब्ध कराने को कहा।

रविवार को लखनऊ पीजीआई ने हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को आज लगभग सायं 5.30 बजे संजय गांधी पीजीआई के आईसीयू में भर्ती किया गया है। वे लगभग पिछले दो सप्ताह से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। यहां आने पर उनका रक्तचाप और हृदय गति सामान्य मिला, लेकिन चैतन्यता का स्तर थोड़ा कम है। पूर्व में विद्यमान उनकी कई व्याधियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें सीसीएम के गहन चिकित्सा यूनिट में रखा गया है।

उधर, कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने लोहिया संस्थान पहुंचे। वहां उन्होंने कल्याण सिंह का हाल-चाल जाना और डॉक्टरों से भी बात की। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ स्थित लोहिया अस्पताल पहुंचकर यहां भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल पूछा।

रविवार को लखनऊ पहुंचे रक्षा मंत्री को जैसे ही पता चला कि कल्याण सिंह की तबियत खराब है और वे अस्पताल में भर्ती हैं तो उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया और तुरंत लोहिया अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी थे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -