29.1 C
Delhi
Homeहैदराबाद /तेलंगानातिरुपति मंदिर में भक्त ने चढ़ावे में भेंट की पांच किलो की...

तिरुपति मंदिर में भक्त ने चढ़ावे में भेंट की पांच किलो की सोने की तलवार, कीमत एक करोड़ रुपये

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क/ 20 जुलाई 2021: आंध्र प्रदेश का तिरुपति मंदिर प्रतिष्ठित मंदिरों में शामिल है। यहां भगवान वेंकटेश्वर विराजे है। भक्त अपनी श्रद्धा से वेंकटेश्वर स्वामी को करोडों रुपये का चढ़ावा चढ़ाते है। यह मंदिर अक्सर चढ़ावे को लेकर चर्चा में रहा है।

सोमवार को हैदराबाद के एक बिजनेसमैन ने भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के मंदिर में एक करोड़ की लागत से बन कर तैयार सोने की तलवार ‘सूर्य कटारी’ भेंट की। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के एक अधिकारी ने बताया, ‘हैदराबाद के व्यवसायी एमएस प्रसाद ने तिरुमाला में वेंकटेश्वर स्वामी को एक सूर्य कटारी (तलवार) भेंट की है।’ उन्होंने रंगनायकुला मंडपम में मंदिर परिसर के अंदर एक अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी एवी धर्म रेड्डी को अपना प्रसाद सौंपा। टीटीडी अधिकारियों के अनुसार, तलवार का वजन पांच किलो है जो दो किलो सोने और तीन किलो चांदी से तैयार की गई है।

श्री वेंकटेश्वर मंदिर आंध्र प्रदेश के चित्तूर में स्थित तिरुमाला की पहाड़ियों पर बना भव्य मंदिर है। यह हिन्दुओं का प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है। मंदिर समुद्र तल से 853 मीटर की ऊंचाई पर और वेंकट हिल पर स्थित है, जो तिरुमाला हिल्स की सप्तगिरि (सात पहाड़ियों) में से एक है। देश के सबसे अमीर मंदिरों में से एक और दक्षिण भारत में एक प्रमुख पर्यटन स्थल, भगवान वेंकटेश मंदिर को तिरुपति बालाजी के रूप में जाना जाता है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -