31.1 C
Delhi
Homeझारखंडझारखंड में कोरोना की तीसरी लहर में पहली मौत, रांची में संक्रमितों...

झारखंड में कोरोना की तीसरी लहर में पहली मौत, रांची में संक्रमितों संख्या 246 हुई

- Advertisement -spot_img

स्टेटडेस्क, रांची। झारखंड में कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने पांव पसारना शुरू कर दिया । तीसरी लहर में संक्रमण से मौत का पहला मामला प्रकाश में आया है । गुरुवार को संक्रमण के 482 नये मामले आए हैं जिनमें से 246 राजधानी रांची से हैं। राज्य में कोविड नियंत्रण के लिए बने कार्यबल के नोडल अधिकारी डॉक्टर प्रवीण कर्ण के मुताबिक गुरुवार राज अस्पताल में 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई, वह कोरोना वायरस से संक्रमित थी।

उन्होंने बताया कि अन्य बीमारियों से पीड़ित महिला को 27 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि बाद में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उनकी आज तड़के मौत हो गई। गौरतलब है कि इससे पहले 14 दिसंबर को राज्य में कोविड से एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

कोरोना वायरस के नये स्वरुप ओमीक्रोन के संबंध में सवाल करने पर रांची के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विनोद कुमार के राज्य में फिलहाल जीनोम सिक्वेंसिंग की एक भी मशीन नहीं है, इसलिए नमूनों को जांच के लिए ओडिशा भेजा जाता है।
उन्होंने बताया कि ओडिशा से रिपोर्ट आने में 15 दिन से एक महीने का वक्त लगता है, इसलिए राज्य में अभी तक किसी के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -