15.1 C
Delhi
Homeझारखंडपूर्व विधायक साधु चरण महतो का लंबी बीमारी के बाद कोलकाता में...

पूर्व विधायक साधु चरण महतो का लंबी बीमारी के बाद कोलकाता में निधन

- Advertisement -

जमशेदपुर : ईचागढ़ के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता साधु चरण महतो का लंबी बीमारी के बाद आज मंगलवार को कोलकाता के रविंद्र नाथ टैगोर अस्पताल में निधन हो गया. वे पिछले एक वर्ष से गले में कैंसर व किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे. वे 48 वर्ष के थे. निधन की खबर मिलते ही आदित्यपुर, जमशेदपुर, गम्हरिया और ईचागढ़ समेत पूरे क्षेत्र में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत स्थानीय लोगों में शोक की लहर फैल गयी. सांसद विद्युतवरण महतो ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को जमशेदपुर लाया जायेगा. पैतृक आवास से उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी.

जानकारी के अनुसार भाजपा नेता साधु चरण महतो का पिछले कई महीनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था. साधु चरण महतो ने 2014 में ईचागढ़ सीट से विधान सभा का चुनाव जीता था. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में झामुमो प्रत्याशी सविता महतो को 42,250 मतों के अंतर से पराजित किया था. 2019 के चुनाव में भी वे ईचागढ़ से भाजपा के उम्मीदवार थे, लेकिन झामुमो की उम्मीदवार सविता महतो उन्हें हराकर विधायक बन गयीं.

आपको बता दें कि सविता महतो झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्वर्गीय सुधीर महतो की पत्नी हैं. सुधीर महतो भी ईचागढ़ से ही विधायक चुने जाते थे. ईचागढ़ के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता साधु चरण महतो के निधन की खबर मिलते ही आदित्यपुर, जमशेदपुर, गम्हरिया और ईचागढ़ समेत पूरे क्षेत्र में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत स्थानीय लोगों में शोक की लहर फैल गयी.

श्री महतो ने चर्चित ईचागढ़ विधानसभा से भाजपा की टिकट पर जीतकर अपना लोहा मनवाया था. सोमवार को ही मणिपुर से दिल्ली लौटने के क्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कोलकाता जाकर साधु चरण महतो के परिजनों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कोलकाता में ही हैं. सांसद विद्युतवरण महतो ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को जमशेदपुर लाया जायेगा. पैतृक आवास से उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -