39 C
Delhi
HomeझारखंडCRPF ने पुलवामा में शहीद विजय सोरेंग की उनके स्कूल में लगाई...

CRPF ने पुलवामा में शहीद विजय सोरेंग की उनके स्कूल में लगाई प्रतिमा, स्पीकर ने किया अनावरण

- Advertisement -spot_img

गुमला : बसिया प्रखंड के कुम्हारी उच्च विद्यालय कैंपस में सीआरपीएफ के तत्वावधान में पुलवामा में शहीद विजय सोरेंग की प्रतिमा का अनावरण विधानसभा अध्यक्ष डॉ. दिनेश उरांव व सीआरपीएफ के आईजी संजय आनंद लाटकर ने किया।

स्पीकर दिनेश उरांव ने कुम्हारी हाईस्कूल परिसर में लगे शहीद सोरेंग की प्रतिमा का अनावरण किया. शहीद सोरेंग इस स्कूल के ऐसे दूसरे छात्र थे, जिन्होंने देश के लिए जान कुर्बान कर दी. स्पीकर ने कहा कि शहीद की स्मृतियां को आने वाली पीढ़ियां याद रख पाएं, इसलिए प्रतिमा लगाई गई.

शहीद सोरेंग की याद में कुम्हारी हाईस्कूल में पुस्तकालय का भी अनावरण किया गया. आईजी संजय लाठकर ने कहा कि इस पुस्तकालय में कोर्स की किताबों के अलावा सीआरपीएफ के वीर गाथा सीरीज की भी पुस्तकें उपलब्ध होंगी. बतौर आईजी सीआरपीएफ द्वारा पिछले दो वर्षों में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत राज्य के दुर्गम इलाकों में 144 पुस्तकालयों का निर्माण किया गया है.

शहीद के पिता बोले- मुझे अपने पुत्र पर गर्व है
शहीद के पिता वृष सोरेंग ने कहा कि अपने पुत्र पर हमें गर्व है। पूरे देश में शहीद सोरेंग और मेरा नाम देश सेवा में जाना जा रहा है। शहीद की प्रतिमा स्कूल में लगाकर बच्चे उनकी प्रतिमा देखकर उनसे सीख ले सकेंगे। लोगों में देश प्रेम की भावना जागरूक होगी। देश सेवा के लिए लोग आगे आएंगे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -