Jharkhand : कोडरमा में मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, पायलट और गार्ड सुरक्षित

झारखंड

Rakesh Mandal : धनबाद मंडल के कोडरमा में बुधवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां कोडरमा और मानपुर रेलवे खंड के बीच गुरपा स्टेशन पर कोयले से लदी एक मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतर गए. यह घटना सुबह 6:24 बजे हुई. पूर्व मध्य रेलवे ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. ट्रेन में कोयला लदा हुआ था, डब्बों के बेपटरी होने से 50 से ज्यादा वैगन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं तो कुछ बिखरे पड़े है. जबकि कई डब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. बताया जा रहा है कि हावड़ा नई दिल्ली ग्रैंडकार्ड रेलखंड के गुरपा स्टेशन के पास मालगाड़ी का इंजन ब्रेक फेल हो गया जाने के कारण यह हादसा हुआ.

इस घटना में लोको पायलट और गार्ड पूरी तरह सुरक्षित है. घटना के बाद कोयले से लदी सभी वैगन रेलवे लाइन पर बिखर गए. हादसे के वक्त इतना जोर की आवाज हुई कि आसपास के ग्रामीण रेलवे लाइन की ओर दौड़ पड़े. घटना में रेलवे के ट्रैक्शन के पोल और तार आदि भी टूट चुके हैं. हादसे के बाद रेल प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है.

वहीं नई दिल्ली हावड़ा ग्रैंडकार्ड रेलखंड पर गया धनबाद स्टेशन के बीच रेल परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया है. धनबाद रेल मंडल के से मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी के 53 डिब्बे बेपटरी हुए हैं. इस बाबत धनबाद, गोमो और गया से दुर्घटना राहत यान और अधिकारियों की टीम को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है.