31.1 C
Delhi
HomeझारखंडJharkhand News : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने तीनों विधायकों को किया...

Jharkhand News : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने तीनों विधायकों को किया निलंबित

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कैश कांड में फंसे पार्टी के तीन विधायकों को निष्कासित कर दिया है. बता दें तीनों विधायक पार्टी की झारखंड इकाई से हैं और शनिवार शाम इनसे भारी नकदी बरामद हुई थी. पार्टी महासचिव और झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया गया कि तीन विधायकों – इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि जो भी इसमें लिप्त पाया जाएगा उनपर भी करवाई की जाएगी.

अविनाश पांडे ने कहा “झारखंड के कुछ विधायकों को काफी कैश के साथ कोलकाता में पुलिस ने पकड़ा. वहां विधायकों को डरा धमका कर और प्रलोभन के जरिए सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है. बीजेपी के इस प्रयास के खिलाफ पिछले दिनों एक एफआईआर भी दर्ज की गई थी. एक राज्य के मुख्यमंत्री विधायकों से संपर्क कर रहे हैं, एक केंद्रीय मंत्री विधायकों को धमकी दे रहे हैं.”

अविनाश ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बदली लेकिन महीने भर बाद भी मंत्री मंडल नहीं बन पाया है. छत्तीसगढ़ में भी एजेंसी के जरिए सरकार को परेशान करने की कोशिश हो रही है. राजस्थान में कोशिश हुई. दिल्ली में हुई प्रेस वार्ता में कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा भी मौजूद थे. उन्होंने भी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

झारखंड के तीन विधायकपश्चिम बंगाल में भारी नकदी के साथ पकड़े जाने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ‘ऑपरेशन लोटस’ का पदार्फाश हो गया है, जो राज्य में गठबंधन सरकारों को गिराने के लिए है. कांग्रेस ने अपनी राज्य यूनिट से रिपोर्ट मांगी है. जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “दिल्ली में ‘हम दो’ का गेम प्लान झारखंड में वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई डी जोड़ी लगाकर किया.”

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में शनिवार को झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को पुलिस ने हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि ये तीन विधायक जिस वाहन में सवार थे, उसमें 48 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गई है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -