Jharkhand : जल्द बदल जाएगा बीजेपी के विधायक दल के नेता का चेहरा!

झारखंड

Ranchi : विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी नेतृत्व परिवर्तन के मूड में है। पार्टी ने झारखंड में हेमंत सरकार बनने के बावजूद पिछले तीन साल में नेता प्रतिपक्ष की घोषणा नहीं होने के बाद अब रणनीतिक तौर पर आगे बढ़ने का फैसला किया है। भाजपा झारखंड में विधायक दल का नेता बदलने की तैयारी में है। साथ ही प्रदेश नेतृत्व के लिए एक पुराने चेहरे पर पार्टी भरोसा जताने जा रही है। बीजेपी के सूत्र बता रहे हैं कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को प्रदेश का अध्यक्ष बनाया जाएगा। विधायक दल के नेता की जिम्मेदारी किसी ऐसे चेहरे को मिलने वाली है जो हेमंत सोरेन के खिलाफ ठीक से खड़ा हो सके।

पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बाबूलाल मरांडी को इसी मसले पर चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया था। हाईकमान चाहता है कि झारखंड में पार्टी किसी ऐसे चेहरे को आगे रखें जो न केवल आदिवासी हो बल्कि उसके पास जमीनी जनाधार भी हो। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का कार्यकाल लगभग खत्म होने वाला है। संगठन में इसके साथ ही बड़े बदलाव की तैयारी भाजपा कर रही है। इतना ही नहीं भाजपा ने ऐसे जिलाध्यक्षों को भी बदलने का फैसला किया है जो एक्टिव नहीं हैं।

इसके लिए पार्टी ने पिछले दिनों आयोजित किए गए धरना प्रदर्शन के कार्यक्रम को भी आधार बनाया है। माना जा रहा है कि जिन जिलाध्यक्षों का प्रदर्शन इस दौरान बढ़िया नहीं रहा, उनकी छुट्टी लगभग तय है। झारखंड में बीजेपी नेतृत्व के स्तर पर जो भी बदलाव करेगी वह आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को देखते हुए होगा बाबूलाल मरांडी के चेहरे पर इसीलिए केंद्रीय नेतृत्व दांव लगाना चाहता है।